पाली में विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय पर संगोष्ठी एवं प्रतियोगिताओं का आयोजन

PALI SIROHI ONLINE

पाली में चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय पर संगोष्ठी एवं प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। कार्यवाहक मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. विकास मारवाल ने बताया कि बुधवार को प्रातः ग्यारह बजे राजकीय बांगड़ चिकित्सालय परिसर स्थित जिला स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण प्रषिक्षण केन्द्र पर विष्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर संगोष्ठी एवं प्रतियोगिताओं का आयोजन प्रषिक्षण केन्द्र के प्रधानाचार्य के. सी. सैनी के नेतृत्व में किया गया।

उन्होंने बताया कि संगोष्ठी के दौरान विष्व स्वास्थ्य दिवस 2021 की थीम ’’ बिल्डिंग फेयरर एण्ड हैल्दीयर वल्र्ड ’’ पर प्रधानाचार्य के. सी. सैनी ने विस्तार से जानकारी देते हुये बताया कि पूरी दुनिया इस समय कोरोना काल से गुजर रही है,एसे में बहुत ही आवष्यक है कि सभी लोगों को बिना किसी भेदभाव के आसानी से स्वास्थ्य सेवायें मिलें। और प्रत्येक व्यक्ति की स्वास्थ्य सेवाओं तक आसान पहुॅंच हो ताकि आमजन बेहतर स्वास्थ्य की प्राप्ती की ओर अग्रसर हो सकेे।

विष्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर आयोजित संगोष्ठी में प्रषिक्षण केन्द्र के प्रषिक्षक श्रीमती लूसी चाको, श्रीमती जिस्मा जोन, मदन गोपाल वैष्णव, दिनेष कुमार, परासमल कुमावत , महेन्द्र कुमार सहित सभी प्रषिक्षणार्थी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे। संगोष्ठी आयोजन के दौरान सभी सहभागी कोविड प्रोटोकोल की पूर्ण पालना करते नजर आये।


जिला स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण प्रषिक्षण केन्द्र के प्रधानाचार्य के. सी. सैनी ने बताया कि विष्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर प्रषिक्षण केन्द्र की समस्त प्रषिक्षणार्थियों के लिये प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया, जिसमें सभी प्रषिक्षणार्थियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता के दौरान प्रषिक्षणार्थियों इस वर्ष की थीम ’’ बिल्डिंग फेयरर एण्ड हैल्दीयर वल्र्ड ’’ पर अपने अपने विचार प्रकट किये तथा इस थीम के अनुसार वर्षपर्यन्त आयोजित की जाने वाली गतिविधियों पर प्रकाष डाला। प्रतियोगिता में निर्णायक के रूप में श्रीमती लूसी चाको, श्रीमती जिस्मा जोन, मदन गोपाल वैष्णव, दिनेष कुमार, परासमल कुमावत ने भूमिका अदा की। प्रधानाचार्य के.सी. सैनी ने बताया कि प्रतियोगिता में प्रथम वर्ष की प्रषिक्षणार्थी ज्योति राजपुरोहित को प्रथम, कोमल सिंह को द्वितीय एवं संगीता आर. को तृतीय पुरस्कार के लिये विजेता घोषित किया गया, इसी प्रकार द्वितीय वर्ष की प्रषिक्षणार्थी षिल्पा राजपुरोहित को प्रथम, अल्फिया को द्वितीय एवं अभिलाषा त्रिपाठी को तृतीय पुरस्कार के लिये विजेता घोषित किया गया। इन सभी विजेताओं को प्रषस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया जायेगा।