भोजन पानी की किल्लत की वेदना पर सिरोही विधायक लोढ़ा हुए दुःखी,अधिकारियो पर भड़के,14 लाख के बावजूद यह हाल

PALI SIROHI ONLINE

सिरोही जिले में कोरोना का कहर अब ग्रामीण क्षेत्रों पर बरस रहा है। ऐसे में कहि ग्रामीणों ने भोजन पानी की किल्लत की वेदना सिरोही विधायक संयम लोढ़ा को बताए जाने पर विधायक संयम लोढ़ा मानवीय सरोकार को अपनाते हुए तत्काल ही गांव पहुंचे तथा हकीकत पता चलने पर अधिकारियों पर भडक़ गए।

साथ ही जिला कलक्टर से भी दूरभाष पर बात कर राज्य सरकार की ओर से इसके लिए आवश्यक बजट देने तथा विधायक कोष से भी १४ लाख रूपए स्वीकृत किए के बावजूद राशन किट तथा पानी जैसी मूलभूत सुविधा उपलब्ध नहीं करवाने पर नाराजगी जताई।

गौरतलब है कि जूना जोगापुरा गांव के रामदेवजी गली में निवास करने वाले पूर्व सरपंच शंकरलाल मेघवाल की गत दिनों कोरोना से मृत्यु हो गई थी। साथ ही इसी परिवार के सात सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जिस पर नियमानुसार गली को सील कर उसे कंटेंटमेंट जोन घोषित कर दिया था। इस वजह से इस गली में निवास करने वाले लोग जो दैनिक मजदूरी कर अपना जीवन यापन करते है उनके लिए भोजन पानी का संकट खड़ा हो गया। पंचायत समिति एवं ग्राम पंचायत प्रशासन की ओर से भी इस क्षेत्र के लोगों की सूध नहीं लिए जाने से हो रही दिक्कत को देखते हुए गुरुवार को इस क्षेत्र में निवास करने वाले शेषाराम नामक व्यक्ति ने विधायक संयम लोढ़ा को फोन पर बात कर ग्रामीणों की वेदना बताई।

शिकायत सही पाए जाने पर भडक़े विधायक
ग्रामीण शेषाराम की ओर से सूचना मिलने पर विधायक लोढ़ा तत्काल ही जूना जोगापुरा के लिए रवाना हो गए। मौके पर जब वे पहु्रंचे तब ग्रामीणों ने उन्हें बताया कि इतने दिनों से न तो उनके यहां पानी पहुंच रहा है। घर में खाना भी खत्म हो गया है। ग्रामीणों ने बताया कि वे दैनिक मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण करते है। लेकिन गली सील होने की वजह से वे बाहर भी नहीं जा पा रहे है। ग्रामीणों की समस्या सुनने और राज्य सरकार की ओर से प्रावधान होने के बावजूद प्रशासन की ओर से राशन किट तथा पानी की सुविधा उपलब्ध नहीं करवाने पर विधायक लोढ़ा भडक़ गए तथा उन्होंने मौके पर विकास अधिकारी सहित ग्राम विकास अधिकारी एवं सरपंच को बुला ग्रामीणों के लिए राशन पानी की तत्काल सुविधा करने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर को फोन कर जताई नाराजगी
विधायक लोढ़ा ने कंटेंटमेंट जोन में रहने वाले ग्रामीणों के लिए प्रशासन की ओर से राशन पानी की सुविधा उपलब्ध नहीं करवाए जाने पर जिला कलक्टर से दूरभाष पर बात कर नाराजगी व्यक्त की। विधायक ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से इसके लिए बजट आवंटित किए जाने के बावजूद लोगों को यदि राशन पानी उपलब्ध नहीं हो रहा है तो यह घोर लापरवाही है। उन्होंने जिला कलक्टर से इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने तथा जरुरतमंदों के लिए राशन पानी उपलब्ध करवाने के लिए कहा।

विधायक का जताया आभार

पिछले दिनों से भोजन पानी की किल्लत का सामना करने वाले ग्रामीणों की समस्या का समाधान होने तथा एक फोन पर उनकी समस्या को सुनने के लिए मौके पर पहुंचने के लिए ग्रामीणों ने विधायक संयम लोढ़ा का आभार प्रकट किया।