वेलार गांव में बंद पडा है आरओ प्लांट,लोगों को नहीं मिल रहा पीने को स्वच्छ पानी

PALI SIROHI ONLINE

कान सिंह चौहान की रिपोर्ट

बाली उपखण्ड के वेलार गाँव के लोगों को स्वच्छ पानी उपलब्ध करवाने के लिए सरकार द्वारा उपखंड के वेलार गांव में आरओ प्लांट लगाया था ,लेकिन इन प्लांट के बंद होने के कारण ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

गांव के स्थानीय निवासियों ने बताया कि यह आरओ प्लांट पिछले ऐक वर्ष से बंद पड़े हैं। सरकार द्वारा ग्रामीणों को स्वच्छ पानी उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से यह प्लांट स्थापित किए गए थे और इसकी संभाल के लिए एक आदमी नियुक्त किया था।

आरओ से पानी की एक कैनी भरने के लिए ग्रामीण को केवल ऐक रुपये प्रती लीटर चुकाने होते थे। लेकिन आरओ प्लांट चलाने वाली कपंनी अथवा कोन्ट्रेकटर द्वारा बिजली के बिल न अदा नही किया गया है।इसके चलते वेलार आरओ प्लाटं के बिजली कनेक्शन काटे जा चुके है। वही संघ अध्यक्ष कानसिहं वेलार ने कहा की आरओ प्लांट बंद होने से फ्लोराइड युक्त पानी पीने को मजबुर है। जिससे कई तरह की बीमारियों का शिकार हो चुके है। लेकिन राहत की बात यह है कि पचांयत द्वारा टैकंर से पानी उपलब्ध करवाया जा रहा है लेकिन शुद्ध पेयजल की समस्या यथावत है।सम्बन्धीत अधिकारी व प्रशासन संज्ञान ले अन्यथा कडा संघर्ष किया जाऐगा। वही ग्रामीण श्रवण माली, गोविंद रावल, अकितं सिंह सहित ग्रामीणो मे आक्रोश है।