अध्यापक पात्रता परीक्षा अन्यत्र परीक्षा देने के लिए जाने वाले परीक्षार्थियों के सुगम आवागमन के बाली के फालना सहित विभिन्न स्थानों पर सभी प्रबंध सुनिश्चित किये गए,पढ़े पूरी खबर

PALI SIROHI ONLINE

पाली, 22 सितम्बर। राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए जिले में राज्य के अन्य जिलों से आने वाले परीक्षार्थियों के साथ जिले से अन्यत्र परीक्षा देने के लिए जाने वाले परीक्षार्थियों के सुगम आवागमन के सभी प्रबंध सुनिश्चित कर लिए गए है।

परीक्षार्थियों की अत्याधिक आवक-जावक के मद्देनजर जिले में जिला मुख्यालय स्थित रोडवेज बस स्टेण्ड तथा फालना बस अड्डे पर बैरीकेटिंग लगाकर आवश्यक प्रबंध किए जा रहे है।
जिला कलक्टर अंश दीप ने बताया कि रोडवेज के पाली आगार में लगभग 50 और फालना आगार में 33 बसें उपलब्ध है।

परीक्षा के दिन सभी दैनिक परिवहन मार्गो को निरस्त कर रोडवेज की बसे परीक्षार्थियों को लाने व लेजाने के उपयोग में लाई जा सकेगी। अन्य जिलों से भी बसें परीक्षार्थियों को लेकर आएंगी जिन्हें वापसी के लिए उपयोग में लिया जाएगा। जिला कलक्टर ने जाड़न, गुन्दोज एवं रोहट के परीक्षा केन्द्रों के लिए नजदीकी बस स्टॉप पर बसों का ठहराव सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।

उन्होंने बताया कि जिला परिवहन कार्यालय के माध्यम से निजी बस संचालकों से भी वार्ता की जा चुकी है। ऐसे में निजी बस संचालक भी परीक्षार्थियों को लाने व ले जाने में उचित किराया लेकर अपना सहयोग प्रदान करेंगे। उन्होंने जिला परिवहन अधिकारी को विभिन्न स्थानों के लिए निर्धारित दरों की सूची निजी बसों पर चस्पा करने के निर्देश दिए है।
उन्होंने बताया कि दो पारियों में होने वाली यह परीक्षा पाली जिला मुख्यालय के साथ सोजत, मारवाड़ जंक्शन, रोहट व उपखंड क्षेत्र बाली के फालना में आयोजित की जा रही है। परीक्षा के मद्देनजर बड़ी संख्या में परीक्षार्थियों की आवक व जावक को देखते हुए नगर परिषद पाली के आयुक्त तथा खुडाला फालना पालिका के अधिषाशी अधिकारी को रोडवेज बस स्टेण्ड पर कार्यपालक मजिस्ट्रेट व पुलिस विभाग से समन्वय स्थापित कर आवश्यकतानुसार बैरीकेडिंग करवाने के निर्देश दिए है।