25 मई को संभागीय आयुक्त राजेश शर्मा जिला अधिकारियों की बैठक लेंगे

PALI AIROHI ONLINE

पाली, 22 मई। कोविड़ 19 की रोकथाम के लिए पाली जिले में की गई व्यवस्थाओं तथा वर्तमान स्थिति की समीक्षा के लिए 25 मई, मंगलवार सायं 4 बजे से राजीव गांधी सेवा केन्द्र में संभागीय आयुक्त राजेश शर्मा जिला अधिकारियों की बैठक लेंगे। वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होने वाली इस बैठक में कोरोना महामारी के दौरान जिले में किए गए प्रबंधों तथा वर्तमान स्थिति पर चर्चा की जाएगी।
अतिरिक्त जिला कलक्टर चन्द्रभानसिंह भाटी ने बताया कि अतिरिक्त संभागीय आयुक्त अरूण पुरोहित की और से जारी निर्देशों के अनुसार बैठक में ग्रामीण क्षेत्रों में आरटीपीसीआर, रेपिड एंटीजन टेस्ट, संक्रमण दर, एक्टिव केसेज व ब्लैक फंगस के मामलों की समीक्षा की जाएगी।

बैठक में ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना की रोकथाम के लिए पूर्व तैयारी के तहत बनाए गए ब्लाॅकवार कोविड़ डेडिकेटस अस्पतालों में उपलब्ध संसाधनों, दवाईयों की स्थिति, डोर-टू-डोर सर्वे के माध्यम से चिन्हित संदिग्ध कोरोना मरीजों को मेडिकल किट के वितरण, वर्तमान में क्रियाशील व नये आॅक्सीजन प्लांट की स्थापना, वैक्सीनेशन कार्यक्रम की प्रगति व भामाशाहों की और से दिए गए सहयोग की समीक्षा की जाएगी।
उन्होंने बताया कि बैठक में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में पंजीयन, कोविड़ हैल्थ कंसंल्टेंट व कोविड़ हैल्थ असिस्टेंट भर्ती के लिए कार्यवाही की समीक्षा कर कोविड संक्रमित मरीजों व परिजनों को आपदा में सकारात्मक दृष्टिकोण व आत्मविश्वास बनाए रखने के लिए नियोजित मनोवैज्ञानिकों व काउंसलरों द्वारा व्याख्यान व चर्चा की जाएगी।