कोरोना से बचाव को लेकर रिलायंस उद्योग लिमिटेड ने भी मदद के लिए बढ़ाएं हाथ

PALI SIROHI ONLINE

पाली, 15 मई। कोरोना से बचाव को लेकर सरकार की ओर से किए जा रहे प्रयासों में रिलायंस उद्योग लिमिटेड ने भी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाएं हैं। इसके तहत अब जिलेभर के रिलायंस पेट्रोल पंपों पर कोरोना प्रबंधन में लगे वाहनों में रोजाना 50-50 लीटर डीजल-पेट्रोल फ्री में भरा जाएगा। ये सेवा शुरू कर दी है और 30 जून तक जारी रहेगी।
जिला कलक्टर अंश दीप ने बताया कि इस साल करीब एक माह से कोरोना का प्रभाव काफी बढ़ गया है। सैकड़ों लोग अब तक महामारी में मारे जा चुके हैं। वहीं हजारों लोग जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। सरकार व जिला प्रशासन इस महामारी में लोगों का जीवन बचाने के लिए भरसक प्रयास कर रही है,

लेकिन अधिकांश जगह साधन-संसाधनों की पूर्ति के लिए भामाशाह भी आगे आ रहे है। इसी कड़ी में रिलायंस उद्योग लिमिटेड ने भी कोरोना से लडऩे के लिए बड़ी पहल की है। रिलायंस उद्योग लिमिटेड की ओर से पाली समेत राजस्थान के सभी रिलायंस पेट्रोल पंपों में से रोजाना कोरोना प्रबंधन में लगे वाहनों में 50-50 लीटर डीजल-पेट्रोल निशुल्क भरने का निर्णय किया है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख शासन सचिव अखिल अरोरा की ओर से इस संबंध में आदेश जारी किया गया है।


उन्होंने बताया कि आदेश में बताया गया है कि इस पहल से राजस्थान के 82 पेट्रोल पंपों पर निशुल्क पेट्रोल-डीजल मिल सकेगा। कोविड 19 के आपातकालीन वाहनों को संचालित करने वाले चालक या अन्य व्यक्ति को निशुल्क डीजल-पेट्रोल भरवाने से पहले सीएमएचओ या अन्य अधिकृत अधिकारी द्वारा जारी प्रमाणित लेटर पेट्रोल पंप संचालक को दिखाना होगा। उसके बाद उस वाहन में 50 लीटर डीजल या पेट्रोल निशुल्क भर दिया जाएगा।