डूंगरपुर कोविड गाइड पालन करवाने को लेकर पुलिस प्रशासन के दोहरे मापदंड

PALI SIROHI ONLINE

डूंगरपुर कोविड गाइड पालन करवाने को लेकर पुलिस प्रशासन के दोहरे मापदंड देखने को मिल रहे है।

डूंगरपुर जिले में कोरोना इन दिनो पूरी तरह से बेकाबू हो रहा है।कोरोना विस्फोट को लेकर डूंगरपुर जिला प्रदेश के टॉप पांच जिलो में अपने आपको बनाये रखे हुआ है।

ऐसे में कोरोना को काबू में करने के लिए आमजन को सरकार की गाईड लाइन की पालना पुलिस प्रशासन को बिना भेदभाव सख्ती से करवाया जाना बेहद जरूरी है। किन्तु जिला पुलिस की तरफ से गाईड लाइन की पालना करवाने में दोहरे मापदंड अपनाने से आमजन में कही राहत है तो कही पुलिस प्रशासन के खिलाफ आक्रोश भी है।

जिले में सबसे अधिक जनसंख्या गाँवो में बसती है। एक गाँव आंतरी की कुछ तस्वीरों को हम दिखा रहे है आप इन तसवीरो को देखकर अंदाज़ा लगा सकते है की कोविड गाइड लाइन की पालना को लेकर आमजन किस तरह से बेपरवाह है इसकी मुख्य वजह है पुलिस प्रशासन की लापरवाही।

वही दुसरी तरफ कोतवाली थाना क्षेत्र की कुछ तस्वीरे दिखाते है जिसमे पुलिस सख्ती से कोविड गाईड लाइन की पालना करवाते हुए चालान काट रही है।

पुलिस द्वारा कोविड गाईड लाइन की पालना करवाने को लेकर गांवों में घोर लापरवाही बरतने पर एक तरफ़ जँहा ग्रामीण जनो में आर्थिक रूप से राहत नज़र आ रही है वही शहरी क्षेत्रों में पुलिस द्वारा ज्यादा से ज्यादा चालान काटे जाने से आर्थिक नुकसान हो रहा है ।

पुलिस प्रशासन द्वारा अपनाये जा रहे इस दोहरे मापदंड को लेकर शहरी आमजन में पुलिस के प्रति गहरा आक्रोश है । बीते शनिवार को शहर के सराफा बाजार में पुलिस प्रशासन के इसी दोहरे मापदंड के खिलाफ व्यापारियों ने दो घँटे तक अपनी दुकानें बंद कर आक्रोश जताया था।