यहा…प्रधानमंत्री के पत्र के बाद प्रशासन आया हरकत में,जाने मामला क्या

PALI SIROHI ONLINE

मुंडावर क्षेत्र के ग्राम बड़ी की ढाणी-बनासिंह में वर्षो पुराने गुरद्वारे के निशान को गिराने व गुरुद्वारे सहित परिवादी के मकान को गलत ढंग से बेचान करने के मामले की गूंज प्रधानमंत्री तक पहुंचने पर अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष आतिफ रशिद सहित जिला कलेक्टर एनएम पहाड़िया,

भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी, एसडीएम रामसिंह राजावत, थानाधिकारी लक्ष्मीकांत शर्मा, थानाधिकारी ततारपुर विजय चंदेल सहित प्रशाशनिक अमला बड़ी गांव पहुंचा और मामले की जांच की। उल्लेखनीय है कि गांव बड़ी स्थित गुरुद्वारा के परिवादी बलवन्तसिंह द्वारा अल्पसंख्यक आयोग को दिए गए परिवाद के अनुसार देश विभाजन के बाद सन 1950 में सात परिवारों को ग्राम बड़ी में बसाया गया था, जहां उनके अभी तक अपने पुश्तेनी मकान व गुरुद्वारा मौजूद है, जिसका खसरा नम्बर 307 है।

पडौस में रहने वाले स्वरूपसिंह ने स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर हमारी जमीन व गुरुद्वारा को भी गलत ढंग से कागजात बनवाकर बेचान कर दिय, जिसकी शिकायत पुलिस व तहसील स्तर पर की लेकिन कोई सुनवाई नही हुई । बाद में परिवादी ने पुलिस अधीक्षक , एडीजीपी को भी पत्र लिखा लेकिन संतोषजनक जवाब नही मिला। हारकर परिवादी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर न्याय की गुहार लगाई ।प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा एडीजीपी व मुख्य सचिव को पत्र लिखकर न्याय दिलाने की बात कही । आखिर में अल्प संख्यक आयोग ने मामले में संज्ञान लेते हुए जिला कलेक्टर को तलब किया।

शनिवार को अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष आतिफ रशिद सहित जिला कलेक्टर एनएम पहाड़िया, भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी, एसडीएम रामसिंह राजावत, थानाधिकारी लक्ष्मीकांत शर्मा, थानाधिकारी ततारपुर विजय चंदेल सहित प्रशाशनिक अमला


मौके पर पहुँच कर परिवादी समेत अन्य लोगो के साथ बातचीत की गई एवं स्थानीय प्रशासन ने परिवादी की समस्त समस्याओं का मौके पर ही समाधान कर दिया, साथ ही अन्य सुविधाओं के लिए जिला कलेक्टर ने शीघ्र समाधान का आश्वासन भी दिया। इस दौरान मौके पर कई ग्रामीण एकत्रित हो गए।