डोडा-पोस्त की तस्करी टैंकर से, नाबालिग बन गए कुरियर

PALI SIROHI ONLINE

डोडा-पोस्त की तस्करी टैंकर से, नाबालिग बन गए कुरियर

जालोर जिले में डोडा-पोस्त की खेप टैंकर में भरकर चितलवाना तक लाई जा चुकी थी, लेकिन यहां बंटवारा करते समय धर लिए गए। हालांकि माल लाने वाला तस्कर भाग निकला, लेकिन वाहन व डोडा-पोस्त जब्त कर लिए गए। सबसे खास बात यह है कि डोडा-पोस्त का परिवहन करने में नाबालिगों को कुरियर बनाया जा रहा है। पुलिस ने इस मामले में एक नाबालिग को संरक्षण में लिया है।

पुलिस अधीक्षक श्यामसिंह ने बताया कि डावल के समीप गोचर भूमि में खड़े टैंकर से निकाल कर एक लग्जरी वाहन में डोडा-पोस्त भरा जा रहा था।

इस दौरान चितलवाना थानाधिकारी खम्माराम ने दबिश देकर डोडा-पोस्त से भरे टैंकर व लग्जरी वाहन को जब्त कर लिया। एक लग्जरी वाहन व अन्य कुछ लोग पुलिस टीम को देखकर भाग निकले। मौके से जब्त लग्जरी वाहन का चालक पुलिस के हाथ लगा, जो नाबालिग है। पुलिस ने कुल 284 किलो 600 ग्राम डोडा-पोस्त बरामद किया। अवैध मादक पदार्थ के मालिक डावल निवासी सुरेश पुत्र बाबूलाल बिश्नोई व टैंकर चालक पुर निवासी बाबूराम पुत्र रतनाराम बिश्नोई समेत अन्य लोग भाग गए, जिनकी तलाश की जा रही है।

आरोपी गिरफ्तार
उधर, पुलिस अधीक्षक श्यामसिंह ने बताया कि रामसीन थाना क्षेत्र में एनडीपीएस एक्ट मामले में वांछित आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

बागरा थानाधिकारी तेजूसिंह के नेतृत्व में गठित टीम ने कार्रवाई की। गत 19 जनवरी को पकड़े गए इस मामले में गोरखा की ढाणी (दांतीवास-भीनमाल) निवासी सुनीलकुमार पुत्र रूपाराम जांगू बिश्नोई वांछित था। पुलिस ने गिरफ्तार कर अवैध मादक पदार्थ एमडीएमए (मौली) की खरीद फरोख्त के बारे पूछताछ शुरू की है।