टैंकर चालक बीच रास्ते होटल संचालक व मालिक से मिलीभगत कर बेच रहा था पेट्रोलियम पदार्थ, तीनों गिरफ्तार

PALI SIROHI ONLINE

पाली जिले के सेंदड़ा थाना क्षेत्र निवासी एक टैंकर चालक अमानत में खयानत करते हुए बीच रास्ते चारभुजा थाना क्षेत्र में एक होटल संचालक व मालिक से मिलीभगत कर अवैध रूप से टैंकर से पेट्रोलिमय पदार्थ बेचने के लिए निकाल रहा था। मुखबिर की सूचना पर चारभुजा थाना पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे टैंकर से अवैध रूप से निकाला गया पेट्रोलियम पदार्थ व अन्य सामग्री जप्त की।

चारभुजा थानाप्रभारी भवानीशंकर ने बताया कि मामले में पाली जिले के सेंदड़ा थाना क्षेत्र के चेनपुरा गांव निवासी टैंकर चालक 37 वर्षीय छोटूसिंह पुत्र चूनसिंह रावत, होटल संचालक 30 वर्षीय आगरिया (आमेट) निवासी कैलाशदान पुत्र धन्नादास वैष्णव व होटल मालिक कितेला (चारभुजा) निवासी 32 वर्षीय ऋतुसिंह पुत्र उदयसिंह राजपूत को गिरफ्तार किया। आरोपी बैंजीन में पेट्रोल मिलाकर उसे कम दामों में वाहन चालकों को बेचने का काम करते थे। जबकि यह बैंजीन काफी तीव्र ज्वलनशील होता हैं। तो तुरंत आग पकड़ लेता हैं। इसके कारण हादसा होने का भी अंदेशा रहता हैं लेकिन तीनों आरोपी चंद रुपयों के लोभ में अवैध रूप से टैंकर से बैंजीन चुरा उसमें पेट्रोल मिलाकर लोगों को कम दाम में बेचने का काम कर रहे थे। मामले की जांच आमेट थानाप्रभारी प्रेमसिंह को सौंपी गई।

चारभुजा थानाप्रभारी ने बताया कि मुखबिर के जरिए सूचना मिली ककि थाना क्षेत्र के डीएमके होटल सरहद कितेला अवैध रूप से टैंकर से मिलावटी तरल पेट्रोलियम पदार्थ निकाला जा रहा हैं। जिस पर मौके पर पहुंचे तो एक युवक होटल के पीछे खड़े टैंकर की वॉल्व से 3 ड्रमों में अवैध रूप से पेट्रोलियम पदार्थ निकालता हुआ मिला। यहां दो-तीन थे जो पुलिस को देखकर भागने का प्रयास करने लगे। जिस पर उन्हें पकड़ने की कार्रवाई की।

मौके पर प्रवर्तन अधिकारी विजयसिंह, तहसीलदार गढबोर दिनेश आचार्य, पेट्रोल पम्प प्रतिनिधि दिनेश को बुलाया। टैंकर में भरे पेट्रोलियम पदार्थ की डीजल व पेट्रोल के डेन्सीटी मीर से डेन्सीटी चैक की तो उक्त पदार्थ डीजल व पेट्रोल की श्रेणी का नहीं होना पाया गया। जांच में सामने आया कि उक्त पदार्थ हाईली एक्सप्लोसिव हैं। जिस पर तीनों को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से 300 लीटर मिलावटी पेट्रोलियम पदार्थ व टैंकर में भरे 32 हजार 700 लीटर पेट्रोलियम पदार्थ मय टैंकर, इलेक्ट्रोनिक कांटा जब्त किया।