देसूरी रामपुरा ढाणी मार्ग पर पशुपालक को दिखाया चाकू,दिनदहाड़े लूट कर ले गए सोने का आभूषण,

PALI SIROHI ONLINE

देसूरी (जगदीशसिंह गेहलोत) निकटवर्ती ढेलड़ी गांव से रामपुरा ढाणी जाने वाले मुख्य सड़क मार्ग के किनारे रविवार सांय 4बजे लादाराम देवासी निवासी ढेलड़ी,उम्र करीब 70 वर्ष अपने खेत मे रेवड़ चरा रहा था।इसी दौरान दो युवकों ने खेत मे प्रवेश कर लूट की वारदात को अंजाम दिया।पीड़ित लादाराम देवासी के अनुसार दो नकाबपोश बदमाश सड़क पर दुपहिया वाहन खड़ा कर खेत मे पहुँचे।बदमाश दूर से भेड़-बकरी खरीदने की बात करते हुए नजदीक आये।बाद में मौका देखते ही पशुपालक को धक्का देकर नीचे गिरा कर चाकू से गले मे पहना सोने का आभूषण “फूल” लूट कर फरार हो  वारदात से सौ मीटर की दूरी पर स्थित कुँए पर परिजन कृषि कार्य कर रहे थे।

लादाराम के चिल्लाने पर एकत्रित हुए। तब तक लुटेरे मौके से बाइक लेकर नारलाई की तरफ फरार हो चुके थे। मौके पर पहुंचे लोगों ने बाइक लेकर नारलाई की तरफ गए बदमाशो का पीछा भी किया लेकिन कोई हाथ नही आये।सूचना पर रविवार रात देसूरी थानाधिकारी सुरेश चौधरी मय जाप्ता पहुचकर घटना की जानकारी ली।साथ ही केसुली सरपंच जयदेवसिंह चारण ने पीड़ित के घर पहुचकर परिवारजनों से मुलाकात की।
वही सोमवार को देसूरी पुलिस ने पीड़ित व केसुली सरपंच के साथ घटनास्थल का मौका मुआयना किया व पर्चा बयान लेकर मामले की छानबीन करने में जुट गई।इस दौरान केसुली सरपंच जयदेवसिंह चारण,भवानीसिंह,हिंगलाज दान,डूंगरसिंह अटाटिया,ओगडराम सीरवी,बहादुर देवासी,भावाराम,महिपाल सिंह इत्यादि मौजूद थे।

अवैध शराब बिक्री से घटनाओं में हो रहा इजाफा लूट की घटना के बाद पुलिस के पहुचने पर ग्रामीणों ने थानाधिकारी के समक्ष क्षेत्र की एक दुकान में बिक रही अवैध शराब को लेकर आक्रोश जाहिर करते हुए शराब बिक्री बन्द करवाने की मांग की।उन्होंने कहा कि शराब बिक्री के कारण दिनभर शराबियों का आना जाना लगा रहता है।साथ ही रास्ते में बैठकर शराब पीकर उत्पात मचाते है।जिससे राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।वही ग्रामीणों ने बताया कि इसकी शिकायत देसूरी उपखण्ड अधिकारी को भी दी थी।लेकिन कोई अंकुश नही लग पाया।ऐसे में अब अप्रिय घटनाओं में इजाफा होने लगा है।