पाली जिला कलेक्टर के आह्वान के बाद धार्मिक स्थलों को बंद करने के लिए स्वेच्छा से आगे आए कई धार्मिक संगठन

PALI SIROHI ONLINE

मारवाड़ जंक्शन (जगदीशसिंह गेहलोत) जिले में पाली जिला कलेक्टर अंशदीप और उपखंड अधिकारी पुष्पा कंवर सिसोदिया के नेतृत्व में सभी धर्मों से जुड़े पदाधिकारियों की एक बैठक बढ़ते कोरोना व संक्रमण को देखते हुए धार्मिक स्थलों को स्वेच्छा से बंद करने के आह्वान के बाद स्वयंसेवी संस्था संस्था श्री साई दर्शन सेवा संस्थान के अध्यक्ष देवेंद्र सिंह मीणा ने भी उपखंड प्रशासन की बैठक समाप्ति के बाद हर धर्म के पदाधिकारियों से डोर टू डोर संपर्क कर बढ़ते कोरोना संक्रमण से बचने व लाॅक डाऊन जैसी स्थिति नहीं होने को लेकर धार्मिक स्थलों को बंद रखने का आह्वान किया।

मीणा ने बताया कि बैठक में सभी धर्म से जुड़े पदाधिकारियों ने प्रशासन को पूर्ण से सहयोग किए जाने का आश्वासन दिया था परंतु फिर भी देवेंद्रसिंह मीणा ने विभिन्न मंदिरों के लिए सहमति लेकर पोस्टर भी बनवा दिए हैं ।जो कि मंदिरों के बाहर लगा दी जाएंगे ।

मीणा ने बताया कि सभी धर्म प्रेमियों से आह्वान किया जा रहा है कि कोरोना को देखते हुए अपनी आस्था घरों से ही अपने मन की आवाज के द्वारा पूजा, इबादत, अरदास व प्रार्थना करने का प्रयास करें मीणा ने मुस्लिम समाज के अंजुमन कमेटी के सचिव मोहम्मद हारुन भाई व लक्खीशाह बंजारा सेवा समिति गुरुद्वारा के मिश्रीलाल बंजारा से भी इस कार्य में सहयोग की बात कही।

हारुन भाई ने बताया कि मुस्लिम समाज भी सोमवार को रात्रि 9 बजे बाद साधारण सभा आयोजित कर प्रत्येक मुस्लिम भाई को घर से ही नमाज अदा करने के लिए प्रेरित करेंगे विशेषकर आने वाले रमजान को देखते हुए अंजुमन कमेटी व मुस्लिम भाईयों द्वारा इस तरह का सहयोग किए जाने की भूरी भूरी प्रशंसा उपखंड प्रशासन व साई संस्था द्वारा की गई। हालांकि मस्जिद में नियमानुसार नमाज कुछ व्यक्तियों द्वारा की जाएगी । देवेंद्र सिंह मीणा ने बताया कि जिला प्रशासन व उपखंड प्रशासन के आह्वान के तुरंत बाद सर्वप्रथम मारवाड़ जंक्शन के श्री शिव साई दर्शन मंदिर के मुख्य द्वार पर मंदिर कमेटी के सदस्यों की सर्व सहमति के बाद व गुरुद्वारा के सदस्यों के सर्व सहमति के बाद गुरुद्वारा के मुख्य द्वार पर भी सूचना लगाकर सहयोग शुरू किया गया।