पाली जिला कलेक्टर ने कहा जिला संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए पूरी तरह सतर्क

PALI SIROHI ONLINE

पाली, 20 मई। जिला कलक्टर अंश दीप ने कहा कि कोरोना महामारी के दौर में राज्य सरकार के ध्येय वाक्य राजस्थान सतर्क है की तर्ज पर पाली जिला संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए पूरी तरह सतर्क है। उन्होंने जिलेवासियों से सकारात्मक सोच के साथ खुशियां बांटने की अपील की है। उन्होंने कहा कि जिले में महामारी से पाॅजिटिविटी दर काफी बेहतर है। इसलिए, महामारी से घबराएं नहीं।

जिला कलक्टर ने कहा कि पाली जिले में बुधवार तक 2 लाख 68 हजार 426 सैम्पलस में से 25 हजार 539 सैम्पल्स पाॅजिटिव पाए गए है। इनमें से 22 हजार 479 व्यक्ति चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के प्रयासों तथा अपनी इच्छाशक्ति के दम पर कोरोना को मात देकर स्वास्थ्य लाभ ले चुके है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी का फैलाव थामने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है।

शहरी इलाकों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में सीएचसी व पीएचसी स्तर तक चिकित्सा ढांचे को सुदृढ़ बनाया जा रहा है, ताकि मरीजों को किसी तरह की परेशानी न हो।

जिला कलक्टर ने कहा कि कोरोना से पीड़ित अधिकांश मरीज सकारात्मक सोच से इस बीमारी को मात देने में सफल हुए है। इसलिए आमजन बीमारी से घबराएं नहीं, बल्कि इच्छाशक्ति के दम पर बीमारी को मात दें।