चक्रवात को लेकर पाली जिला कलेक्टर ने अलर्ट रहने के निर्देश जारी किए,सूने क्या कह रहे कलेक्टर

PALI SIROHI ONLINE

PINTU AGARWAL

पाली, 16 मई। पश्चिमी विक्षोभ के चलते उठे तोकते चक्रवात को लेकर पाली जिले को भी अलर्ट कर दिया गया है। जिला कलेक्टर अंशदीप ने संभावित चक्रवात व प्राकृतिक आपदा को लेकर जिले के सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को 19 मई तक पूरी तरह अलर्ट रहने के निर्देश जारी किए हैं।

निर्देशों में आपदा प्रबंधन की सभी चीजों को सभी उपखंड मुख्यालय पर हर समय तैयार रखने के लिए कहा गया है।


जिला कलक्टर ने बताया कि मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए अलर्ट में 19 मई तक पाली जिले में तेज हवाओं के साथ चक्रवाती बारिश होने की संभावना जताई गई है। जिला कलेक्टर ने आगामी 3 से 4 दिनों तक भारी चक्रवात आने की संभावना को देखते हुए सभी विभागों के कार्यालयों को आपदा काल में निपटने के लिए सभी उपकरण, जनरेटर, रेत के कट्टे, टॉर्च, आवश्यकता पडऩे पर वाहन आदि तैयार रखने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने मौसम विभाग के संभावित पूर्वानुमान को ध्यान में रखते हुए तुरंत आपदा कार्य में राहत के लिए प्रशासनिक स्तर पर कार्रवाई करते हुए आम जन को राहत पहुंचाने के लिए तैयारी रखने के लिए कहा है।

सभी विभाग अपने स्तर पर आपदा टीम तैयार करें, इसके भी निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि आगामी 3 से 4 दिनों तक पाली, सोजत, जैतारण, मारवाड़ जंक्शन, रोहट, सुमेरपुर, पाली, रानी, रायपुर और देसूरी उपखंड में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है।