पाली जिला कलक्टर ने नोडल अधिकारियों की बैठक ली

PALI SIROHI ONLINE

पाली, 25 मई। जिला कलक्टर अंश दीप ने मंगलवार को जिला परिषद सभागार में जिले में कोविड़ प्रबंधन के संबंध में की गई व्यवस्थाओं के लिए नोडल अधिकारियों की बैठक ली।
जिला कलक्टर ने सभी नोडल अधिकारियों को उनके सौंपे गए दायित्व के अनुसार कोविड़ प्रबंधन की जानकारी लेते हुए कहा कि मरीज की पहचान हेतु घर-घर सर्वे टीम के कार्य को चुस्त किया जाए। हल्के लक्षण वाले लोगों को मेडिकल किट प्राप्त हो जाए इसकी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि कोविड़ प्रबंधन के लिए वाहनों की अतिरिक्त व्यवस्था के संबंध में प्रादेशिक परिवहन अधिकारी आवश्यकता होने पर वाहन अधिकृत कर उपलब्ध करावें।

वैक्सीनेशन पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि वैक्सीन की उपलब्धता के अनुसार चयनित स्थानों पर कैम्प लगाकर लोगों को आयु वर्ग के अनुसार वैक्सीनेट किया जाए। उन्होंने राज्य सरकार के नवीनत्म आदेश के अनुसार कोरोना गाइडलाइन की पालना कराने के लिए निर्देशित करते हुए कहा कि समझाईश के बावजूद भी कोई व्यक्ति प्रोटोकाॅल की पालना नहीं करता है तो उसे क्वारेंटाइन किया जाए। बिना मास्क पाए जाने वाले व्यक्ति से एक हजार रुपये जुर्माना वसूला जाए।
उन्होंने जिले के दस ब्लाॅकों के लिए बनाए गए नोडल अधिकारियों से उनके क्षेत्र में कोविड़ प्रबंधन के संबंध में किए गए कार्यो की विस्तृत जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने आॅक्सीजन की उपलब्धता, लाॅजेस्टिक की व्यवस्था, बैड, सैम्पलिंग आदि के संबंध में भी अधिकारियों को निर्देश दिए।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर चन्द्रभानसिंह भाटी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्वेता चौहान, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तेजपालसिंह, मेडिकल काॅलेज प्रिंसिपल दीपक वर्मा, यूआईटी सचिव वीरेन्द्रसिंह चौधरी, अतिरिक्त जिला कलक्टर सिलिंग राधेश्याम, डीआईजी स्टाम्प सावन कुमार चायल, सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी वेद प्रकाश आशिया, प्रादेशिक परिवहन अधिकारी प्रवीणा चारण, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी शक्तिसिंह भाटी, उद्योग महाप्रबंधक रज्जाक अली, लेखाधिकारी गणेश सिरवी मौजूद रहे।