पाली जिला कलक्टर अंश दीप ने आॅक्सीजन परिवहन में लगे वाहनों में डीजल की व्यवस्था के निर्देश दिए

PALI SIROHI ONLINE

पाली, 06 मई। जिला मजिस्ट्रेट व कलक्टर अंश दीप ने कोरोना मरीजों के लिए आॅक्सीजन परिवहन में लगे वाहनों में डीजल की व्यवस्था के संबंध में सभी उप जिला मजिस्ट्रटों व उपखण्ड अधिकारियों को निर्देश जारी किए है।


जिला कलक्टर ने बताया कि पाली समेत विभिन्न जिलों में कोरोना मरीजों के लिए आॅक्सीजन का परिवहन टैंकरों के माध्यम से किया जा रहा है। इनमें से अधिकांश वाहन निजी संस्थाओं व व्यक्तियों के स्वामित्व वाले है। इन वाहनों के आवागमन के दौरान चालकों को डीजल भरवाने से संबंधित समस्याएं सामने आ रही है। इसे लेकर चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के शासन सचिव सिद्धार्थ महाजन ने हाल ही में दिशा निर्देश जारी किए है।

उन्होंने इन दिशा निर्देशों में कहा है कि आॅक्सीजन परिवहन में लगे सभी वाहनों को डीजल उपलब्ध करवाने का दायित्व जिला कलक्टरों का होंगा। वाहन को जिस जिले में डीजल की आवश्यकता होगी वहां का जिला प्रशासन उक्त वाहन को आवश्यक रूप से डीजल उपलब्ध करवाने की व्यवस्था करेंगा।
जिला कलक्टर ने इस व्यवस्था के लिए जिले के सभी उपखण्ड अधिकारियों को भी आवश्यक निर्देश जारी किए है। उन्होंने कहा कि जीवन बचाने के इस कार्य को प्राथमिकता से लिया जाना जरूरी है।