पाली जिला कलक्टर ने कहा कि कोरोना पीडितो के उपचार में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नही होगी

PALI SIROHI ONLINE

पाली, 18 मई। जिला कलक्टर अंश दीप ने कहा कि कोरोना पीडितो के उपचार में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नही की जाएगी। उन्होंने कहा कि पाली जिले के सभी अस्पतालों में कोरोना रोगियों के उपचार के लिए पर्याप्त इंतजाम हैं। सभी अस्पतालों में आॅक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता सुलभ कराने के साथ ही मरीजों के लिए आवश्यक दवाओं का इंतजाम सुनिश्चित किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में महामारी की व्यापकता गांवों में अधिक है। गांवों में बढ़ते मरीजों की संख्या देखते हुए उपखंड स्तर के अस्पतालों तथा कोविड सेंटरों में आवश्यक इंतजाम किए जा रहे हैं।

सभी कोविड केयर सेंटर्स पर ऑक्सीजन सिलेण्डर व ऑक्सीजन कन्संटेªटर उपलब्ध कराए गए हैं ताकि कोरोना मरीजों का ग्रामीण स्तर पर ही उपचार हो सके।
उन्होंने कोरोना मरीजों के उपचार के लिए अधिकारियों को मौके पर निर्देश दिए कि कोविड सेंटर पर किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। उपचार के लिये आने वाले मरीजों को ऐसा महसूस हो कि वे जिला व प्रदेश के हॉस्पिटल में उपचार ले रहे हैं।

उन्होने चिकित्सकों को भी निर्देश दिए कि चिकित्सा सुविधाओं में किसी भी प्रकार की कमी मरीजों को नहीं मिलनी चाहिए। इसके लिए उपलब्ध संसाधनों से समय पर उपचार करे तथा आवश्यकतानुसार संसाधन उपलब्ध करवाये जायेगे। चिकित्सालय में आने वाले हर मरीज को किट उपलब्ध करवाया जाये जिससे आमजन को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। मरीजों को किसी भी तरीके की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े इसके लिए पूरी व्यवस्था सुनिश्चित करें।