18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण के लिए नोडल अधिकारियों की नियुक्ति

PALI SIROHI ONLINE

पाली, 11 मई। राज्य सरकार की और से कोविड़ कार्यो में लगे 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण प्राथमिकता से करवाने के क्रम में विभिन्न विभागों तथा जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों के लिए नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की गई है।
जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्वेता चौहान ने बताया कि कोविड प्रबंधन में कार्यकर रहे विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए उपखण्ड अधिकारी, विद्युत विभाग व जलदाय विभाग के लिए सहायक अभियंता एवं रोडवेज के चालकों व परिचालको तथा टोल कार्मिकों के लिए रोडवेज के मैनेजर को नोडल अधिकारी बनाया गया है। इसी तरह सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के कार्मिकों तथा ई-मित्र संचालकों के लिए डीओआईटी के उप निदेशक,

मीडिया कर्मियों के लिए जनसम्पर्क अधिकारी एवं निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के लिए उपखण्ड कार्यालय की चुनाव शाखा को नोडल अधिकारी बनाया गया है।
उन्होंने बताया कि इसी तरह वन विभाग के लिए उपवन संरक्षक, समस्त बैंक कार्मिकों के लिए मार्गदर्शी अधिकारी, कोष कार्यालय के कार्मिकों के लिए जिला कोषाधिकारी या उपकोषागार, पशुपालन विभाग के लिए संयुक्त निदेशक एवं रेलवे फ्रंटलाइन कार्मिकों के लिए स्टेशन अधीक्षक नोडल अधिकारी होंगे। इसी प्रकार राशन डिलर्स के लिए जिला रसद अधिकारी व प्रवर्तन निरीक्षक, इंदिरा रसोई के कार्मिको के लिए नगर परिषद व नगर पालिका,

दवा की दुकानों पर काम करने वाले फार्मासिस्टों के लिए सहायक औषधि नियंत्रक, पेट्रोल पम्प के कार्मिकों एवं एलपीजी वितरक कार्मिकों के लिए उपखण्ड अधिकारी द्वारा नामित व्यक्ति नोडल अधिकारी होगा।
उन्होंने बताया कि स्ट्रीटवेंडर्स के लिए नगर परिषद व नगर पालिका, डेयरी कार्मिकों के लिए प्रबंध संचालक, कृषि उपज मण्डी समितियों के कार्मिकों के लिए संबंधित सचिव, इण्डस्ट्रीयल वर्कस, आॅक्सीजन सप्लाई के काम में लगे ट्रक डाईवर व प्लांट पर कार्यरत कार्मिकों तथा किराणा दुकानदार, आटाचक्की, सब्जी विक्रेता व मण्डियों में कार्य करने वाले व्यापारियों के लिए जिला उद्योग केन्द्र को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।