अंडरब्रिज के पूर्वी छोर पर आम रास्ते को लेकर साई संस्था ने लिया पूर्व सरपंच के साथ फीडबैक

PALI SIROHI ONLINE

मारवाड़ जंक्शन (जगदीश सिंह गहलोत) कस्बे के बहुचर्चित सोजत मार्ग स्थित मुक्तिधाम के पास बने अंडरब्रिज से 2 दिन पूर्व प्रारंभ हुए वाहनों के आवागमन को लेकर कुछ लोगों में भ्रम हैं।

कि अंडरब्रिज से रूप रजत विहार की और निकलने के बाद कोई रास्ता नहीं है जब कि कोई भी , कभी भी जाकर देख सकता है कि वाहन आराम से निकल रहे हैं भारी वाहन हो , चाहे छोटे वाहन , सभी आसानी से जा रहे हैं परंतु फिर भी जिस रास्ते से अभी वाहन जा रहे हैं वहां सिर्फ यात्रियों वाली बसों और जीप, टवेरा, बोलेरो जैसी गाड़ियों के आवागमन को ही यदि यथावत आवागमन रखते हैं और एक रास्ता जो कि 40 फीट का बताया जा रहा है जो कि रूप रजत विहार के पास से होते हुए दक्षिण दिशा की ओर मोड़ लेते हुए अमराराम चौधरी की फैक्ट्री की दीवार के सटते हुए बताया जा रहा है उस रास्ते से सिर्फ यात्रियों वाली बस जैसे भारी वाहनों का आवागमन करवाया जाता है तो सभी के हित में रहेगा । हालांकि इसके लिए अमरसिंह आर आई से देवेंद्र सिंह मीणा ने चर्चा की तो उन्होंने बताया कि यह सभी आबादी क्षेत्र की जमीन है ग्राम पंचायत के अधीन ही आती है फिर भी यह देखने का प्रयास करेंगे कि यह रास्ता कितना है और किसके अधीन है । आम रास्ता 40 फीट होने की जानकारी हेमलियावास खुर्द के पूर्व सरपंच महिपाल सिंह व अन्य आमजन ने श्री साई दर्शन सेवा संस्थान के अध्यक्ष मीणा को रविवार को सर्वे के दौरान दी।
मीणा ने बताया कि प्रशासन को भी इस रास्ते से अवगत करवाया जाएगा, हालांकि महिपालसिंह ने बताया कि आम रास्ते को लेकर यदि जमीन की आवश्यकता महसूस की गई तो पूरा सहयोग करने का प्रयास करेंगे जिससे किसी को भी आवागमन में परेशानी ना हो यदि प्रशासन द्वारा मौका मुआयना कर सर्वे के आधार पर रिकॉर्ड अनुसार इसे रास्ता मान लिया जाता है तो प्रशासन की अनुमति के बाद साई संस्था द्वारा सफाई शुरू करवाकर इस मार्ग को दुरुस्त करवा दिया जाएगा। फिलहाल जिस आम रास्ते से अभी सभी प्रकार के वाहन आवागमन हो रहे हैं उनके वाहन चालक पूरी तरह से संतुष्ट नजर आ रहे हैं और बस सवारियों को भी मौके पर ही यात्रा करने का आराम मिल रहा है। इस मौके पर धनसिंह राजपुरोहित , पंकज नारवानी , नारायण नाथ सहित अनेक लोग उपस्थित थे।