मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में पाली जिले के 25 सरकारी एवं 5 निजी अस्पतालों को शामिल किया

PALI SIROHI ONLINE

पाली, 19 मई। मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में जिले के 25 सरकारी एवं 5 निजी अस्पतालों को शामिल किया गया है।
जिला कलक्टर अंश दीप ने बताया कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में पाली जिले के बांगड़ अस्पताल, सोजत के उप जिला अस्पताल, 23 सीएचसी तथा पाली ब्लॉक में ओम हॉस्पिटल, श्रीराम सुपर स्पेशियलिटी सर्जिकल सेंटर, जैतारण ब्लॉक में जयश्री हॉस्पिटल, सुमेरपुर ब्लॉक में भगवान महावीर हॉस्पिटल तथा देसूरी ब्लॉक में श्री विजय वल्लभ जनरल हॉस्पिटल सादड़ी को शामिल किया गया है।


उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत पंजीकृत परिवारों को जिले चयनित अस्पतालों में 5 लाख रुपये तक की निःशुल्क चिकित्सा सुविधा मिलेगी, जिसमें भर्ती के 5 दिन पूर्व और डिस्चार्ज के बाद 15 दिन तक का चिकित्सा व्यय शामिल है। अस्पताल में भर्ती होने पर ही लाभार्थी को निःशुल्क उपचार का लाभ मिल पाएगा। इस योजना के तहत हार्ट, कैंसर, किडनी, डायलिसिस और कोविड-19 जैसी गम्भीर बीमारियों सहित 1576 प्रकार के पैकेज और प्रोसीजर उपलब्ध है।
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना जिसमें पंजीकरण की अंतिम तिथि पूर्व में 30 अप्रैल रखी गई थी, जिसे बढ़ाकर अब 31 मई तक किया गया है। जिन लोगों ने 30 अप्रैल तक पंजीकरण करवा लिया है, उन्हें एक मई से योजना का लाभ मिलेगा। 31 मई तक पंजीकरण करवाने वालों को पंजीकरण की दिनांक से और उसके बाद पंजीकरण करवाने वालों को एक अगस्त से इस योजना का लाभ मिल पाएगा।