कोरोना से लड़ने हम है तैयार, आप भी अपनाए टिके का रक्षा कवच

PALI SIROHI ONLINE

पाली (जगदीश सिंह गहलोत) राजकीय शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र टैगोर नगर पर और अस्पताल के अधीन आने वाले क्षेत्र नयागांव ट्रांसपोर्ट नगर के पास अंबेडकर भवन में कोविड टीकाकरण का आयोजन शुक्रवार को किया गया । हैल्थ मैनेजर अशोक भार्गव ने बताया कि 45 वर्ष और उससे अधिक आयु के व्यक्तियों के लिए कोरोना वेक्सीन की संजीवनी उपलब्ध है । टिका लगाकर आप न केवल स्वयं सुरक्षित रहेंगे लेकिन दूसरो के लिए भी सुरक्षा सुनिश्चित करनें का दायित्व भी निभायेंगे। नयागांव स्थित चार आंगनबाड़ी की आशा सहयोगिनी, कार्यकर्ता, सहायिका लाजवंती, अनिशा बानो, प्रियंका सोलंकी, लीला प्रजापत, जसोदा, हेमलता, बसन्ती , जायदा, लीला जैन, विमला , दीपिका, पुजा ने अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए प्रतिष्ठित जनों से गुजारिश की हैं कि कोरोना का टिका लगाकर उन्होने अपनी तैयारी पुरी कर ली हैं ।

अब यह दायित्व निभाते हुए रक्षा कवच धारण करने की बारी आपकी हैं। डिस्पेंसरी पर कार्यरत डॉक्टर मदन सिंह परमार ने कहा अधिक से अधिक टिका लगाने से महामारी के विस्तार को नियंत्रित किया जा सकता है। कुछ सप्ताह पहले संक्रमण की दुसरी लहर के साथ संक्रमित मरीजों की संख्या ने भी रफ्तार पकड़ ली थीं। इसके बाद चिकित्सा विभाग ने टीकाकरण आभियान को भी तेज कर दिया । टिका लगने के बाद कुछ समय के लिए बुखार आना या सिर दर्द करना सामान्य प्रक्रिया है। ऐसा होने से यह तय हो जाता है कि टिका अपना प्रभाव दिखा रहा है। आगे वह व्यक्ति का कोरोना संक्रमण से पुरी तरह बचाव करेगा।

पार्षद मोटू भाई ने कहा ख़ुद का और अपनें परीवार को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए अपनी बारी आने पर अवश्य ही टिका लगाना चाहिए। उन्होने कहा जिन्हे टीका लग चुका है उन्हे अपने अनुभव दूसरे लोगो के साथ साझा कर उन्हे भी कोरोना टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करना है।