जोधपुर के पूर्व महाराजा गजसिंह की ओर चिकित्सा उपकरण व संसाधन भेंट

PALI SIROHI ONLINE

पाली, 25 मई। जोधपुर रियासत के पूर्व महाराजा गजसिंह की ओर से सरदारसमंद स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में कोरोना मरीजों का जीवन बचाने के लिए आवश्यक चिकित्सा उपकरण व संसाधन भेंट किए गए हैं।

पूर्व नरेश की ओर से भेजे गए चिकित्सा उपकरण व संसाधन मंगलवार को चिकित्सालय प्रशासन के सुपुर्द किए गए।
सरदारसमंद लेक पैलेस संचालक सुमेर सिंह राठौड़ ने बताया कि पूर्व नरेश गजसिंह की ओर से संचालित मेहरानगढ़ म्यूजियम ट्रस्ट एवं सरदारसमंद का लेक पैलेस ट्रस्ट सदैव जनहित तथा सामाजिक सरोकारों को निभाने में अग्रणी रहा है।

कोरोना की दूसरी लहर में अधिकांश मरीज ग्रामीण क्षेत्रों में मिल रहे हैं। ऐसे में सरदार समंद प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में आ रहे मरीजों की जरूरतों का आकलन कर पीएचसी के लिए आवश्यक उपकरण व संसाधन उपलब्ध करवाए गए हैं।

गौरतलब है कि पूर्व नरेश गजसिंह ने आमजन का जीवन बचाने के लिए सबसे पहले राजदादीसा अस्पताल कोविड मरीजों के लिए दिया। साथ ही एक करोड़ रुपये पीएम रिलीफ फंड में जमा करवाएं। उन्होंने सरदार समंद गांव के सरकारी स्कूल में एक हॉल बनवाकर उसमें 13 कंप्यूटर स्थापित कर ग्रामीण बच्चों के लिए स्मार्ट क्लासेज शुरू करवाई। ग्रामीणों ने सामाजिक सरोकार के इन कामों के लिए पूर्व नरेश का आभार प्रकट किया है।

उन्होंने बताया कि रियासतकाल में जोधपुर रियासत के अभिन्न अंग रहे सरदार समंद में लगातार बढ़ रहे कोरोना रोगियों का जीवन बचाने के लिए पूर्व नरेश गजसिंह की ओर से दो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, एक नेबुलाइजर, 2 ब्लडप्रेशर मापक उपकरण, एक स्ट्रेचर एवं एक व्हीलचेयर भेजी गई है। उन्होंने क्षेत्रवासियों को आश्वस्त किया है कि आगामी दिनों में जरूरत पडऩे पर ग्रामीणों की सुविधार्थ अन्य सुविधाएं व संसाधन जुटाने के लिए भी तत्पर रहेंगे। डॉ. जिग्नेश सोनी ने बताया कि यह सामग्री कोविड़ मरीजों के उपचार में सहायक होगी। उन्होंने आमजन से अपील की कि वे कोरोना के लक्षण दिखाई देते ही अस्पताल में जाकर इलाज लें व कोरोना गाइड लाइन की पालना करें।

इस मौके पर कोविड़ केयर कमेटी के गिरधारी सिंह, सरपंच जशोदा देवी, उप सरपंच दिनेश खारोल, नरेन्द्र पालीवाल, दिलदार खां पटवारी, रीना, सुनील सोनी मौजूद रहे।