करड़ा, कार्रवाई करने गई पुलिस टीम के आड़े फिर गए लोग, शराब उतार कर वाहन चालक को भगाया

PALI SIROHI ONLINE

जालोर जिले के करड़ा थाना क्षेत्र की एक ढाणी में कार्रवाई करने गई पुलिस को लोगों का विरोध झेलना पड़ा। पुलिस टीम के सामने ही कार से शराब के कार्टून उतारे गए तथा तस्कर कार लेकर आराम से चला गया।

लेकिन पुलिस बेबस नजर आई और पुलिस टीम इस पूरे घटनाक्रम का मोबाइल से वीडियो बनाने के अलावा कुछ नहीं कर पाई।

बाद में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए राजकार्य में बाधा समेत अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार रानीवाड़ा पुलिस की टीम उप निरीक्षक चुन्नीलाल के साथ कहीं जा रही थी। इस दौरान संदेह के आधार पर एक कार को रूकवाने का प्रयास किया, लेकिन चालक कार लेकर भागने लगा। इस दौरान कार करडा थाना क्षेत्र की एक रहवासी ढाणी में घुस गई।

रानीवाड़ा पुलिस टीम ने तत्काल ही करडा थाना पुलिस को भी सूचना दी। साथ ही ढाणी में गए, लेकिन वहां लोग एकत्र हो गए। पुलिस को कार के पास जाने तक नहीं दिया गया।

इस दौरान लोग कार से शराब के कार्टून निकाल कर ले गए। इसके बाद कार चालक वाहन समेत फरार हो गया। बाद में करडा थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और शराब के 25 कार्टून बरामद कर प्रकरण दर्ज किया।

उधर, पुलिस टीम की ओर से बनाए गए वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहे हैं। उप निरीक्षक चुन्नीलाल बताते हैं कि ढाणी के लोगों ने कार्रवाई का विरोध किया तथा धारिया व कुल्हाड़ी लेकर आड़े फिर गए। ऐसे में आरोपी शराब के कर्टन छोड़कर कार समेत फरार हो गया।

पुलिस ने इस सम्बंध में कार चालक रघुनाथ पुत्र पुखराज बिश्नोई पर आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। उप निरीक्षक की माने तो राजकार्य में बाधा का प्रकरण भी दर्ज किया है।

पुलिस की नाक के नीचे से शराब निकाल ले जाना और आरोपी का फरार हो जाना भी विभागीय कार्य प्रणाली पर सवाल खड़े करता है।