जालोर में जीएनएम भर्ती में अनियमितता का आरोप नगर कॉग्रेस ने लगाया

PALI SIROHI ONLINE

जालोर में नगर कांग्रेस ने जिला अस्पताल में प्रमुख चिकित्सा अधिकारी कार्यालय द्वारा यु.टी.बी. आधार पर जीएनएम के रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया में अनियमितता का आरोप लगाकर मुख्यमंत्री को पत्र भेजा। पत्र में बताया कि जिला अस्पताल जालोर के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी द्वारा उक्त आदेशों की कथित रूप से अवहेलना कर गड़बड़ी की जा रही है। साथ ही इस मामले में कलक्टर नम्रता वृष्णि से मुलाकात कर विरोध दर्ज करवाया। नगर कांग्रेस के पदाधिकारियों ने कहा कि कलक्टर नम्रता वृष्णि द्वारा एक पहले पीड़ित युवाओं का ज्ञापन तक नहीं लेना लोकतंत्र के लिए घातक है।

उन्होंने डीएम से कथित रूप से भ्रष्टाचार व गड़बड़ी करने वाले अफसरों के खिलाफ जांच कर कार्रवाई करने की भी बात कही। नगर कांग्रेस के अध्यक्ष जुल्फिकार अली भुट्टो के नेतृत्व में युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व पार्षद लक्ष्मण सांखला, मनोनीत पार्षद भरत सुथार, नवीन सुथार, पार्षद अब्दुल रज्जाक ने पीएमओ ऑफिस की इस कारस्तानी की कलक्टर से निष्पक्ष जांच करवाने की मांग की। इस मामले की जांच करवाने के लिए मुख्यमंत्री को भेजे पत्र की प्रतिलिपि चिकित्सा मंत्री, चिकित्सा विभाग के प्रमुख शासन सचिव एवं राजस्थान कांग्रेस के पूर्व महासचिव पुखराज पाराशर को भी भेजकर जांच करवाने दोषी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की

कथित गड़बड़ी का यह है मामला
पत्र में बताया कि राज्य में कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं आमजन को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए राज्य में यु.टी.बी के आधार पर चिकित्सक एवं नर्सिंगकर्मीयों को नियुक्त करने का आदेश जारी हुआ था।

आदेश की अनुपालना में प्रमुख शासन सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, राजस्थान सरकार द्वारा राज्य के समस्त जिलों में यु.टी.बी के आधार पर नर्सिंग कर्मियों का चयन कर स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ करने हेतु गत 05 मई 2021 को रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया करने के निर्देश प्रदान किए थे। साथ ही पूर्व में कोविड संक्रमण में कार्य कर चुके नर्सिंग कर्मियों को चयन सूची में वरियता देने के निर्देश दिए थे।

लेकिन जिला अस्पताल जालोर के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी कार्यालय द्वारा उक्त आदेशों की अवहेलना करते हुए भर्ती में गड़बड़ी की जा रही है।