प्यास बूजाने रपट पर गए, नील से पांव फिसलने से दो मासूमो की मौत

PALI SIROHI ONLINE

पाली। रास पुलिस थाना क्षेत्र के प्रतापगढ़ पंचायत क्षेत्र के सोडपुरा स्थित रपट में डूबने से को दो मासूम बालकों की मौत हो गई। दो बच्चों की मौत के बाद सोडपुरा गांव में गमगीन माहौल हो गया। सूचना पर बाबरा चौकी से एएसआइ भागचंद शर्मा, आरक्षी महेशचंद, आरक्षी भूपेन्द्रसिंह, आरक्षी प्रकाशचंद मय जाब्ते के साथ पटवारी गजराज मेघवंशी भी मौके पर पहुंचे।

बाबरा चौकी से एएसआइ भागचंद शर्मा ने बताया कि प्रतापगढ़ पंचायत के सोडपुरा निवासी शैलेन्द्रसिंह (8) पुत्र पुष्पेन्द्रसिंह रावत व पटानपुरा मोहरा हाल सोडपुरा निवासी जयसिंह (11) पुत्र गोपालसिंह बकरियां चराने के लिए सुबह घरसे निकले थे। दोपहर में प्यास लगने पर पानी पीने के लिए पास में तिकलिया रपट पर पहुंचे। जहां दोनों के पांव फिसलने से पानी में डूब गए।

परिजनों व ग्रामीणों ने दोनो को बाहर निकालकर उन्हें ब्यावर के राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय ले गए। जहां चिकित्सकों ने दोनो बालकों को मृत घोषित कर दिया। शव पंचनामे पर परिजनों को सुपुर्द कर मर्ग दर्ज कर जांच शुरू की है।

जय सिंह

दोनों मासूम डूबे तो तीसरे मासूम ने भागकर ग्रामीणों को दी जानकारी एएसआइ भागचंद शर्मा ने बताया कि सोडपुरा निवासी शैलेन्द्रसिंह (8) व उसका भाई मानवेन्द्रसिंह तथा पठानपुरा मोहरा हाल सोडपुरा निवासी जयसिंह (11) तीनों जने बकरियां चराने घर से निकले थे। दोपहर में प्यास लगने से रपट के पास गए थे। वहां पांव फिसलने से शैलेन्द्रसिंह (8) व जयसिंह (11) को पानी में डूबते देख शैलेन्द्रसिंह का भाई मानवेन्द्रसिंह तुरंत दौडकऱ घर जाकर घटनाक्रम परिजनों व ग्रामीणों को बताया।

इस पर वे मौके पर पहुंचे।
जयसिंह के पिता विदेश में, नाना के पास रहता था पठानपुरा मोहरा निवासी जयसिंह (11) के पिता गोपालसिंह काम के लिए विदेश में रहते है। पिता विदेश में रहने से जयसिंह अपने ननिहाल सोडपुरा में नाना बन्नासिंह के पास ही रह रहा था। ग्रामीणों ने बताया कि नाना के पास रहकर जयसिंह 5 वीं कक्षा में क्रमोन्नत हुआ है। जबकि सोडपुरा निवासी शैलेन्द्रसिंह 4 वीं कक्षा में क्रमोन्नत हुआ है।

शेलेन्द्र सिंह

शिक्षकों ने बताया कि दोनो ही बालक मृदुभाषी होने के साथ पढऩे में होशियार थे।छह दिन पहले डूबे थे चार मासूम गत चार अगस्त को रास तालाब में डूबने से रास निवासी 10 वर्षीय आसिफ पुत्र सलाम तेली, सेवरिया दरवाजा रास निवासी 10 वर्षीय जगदीश पुत्र भंवरूराम मेघवाल, उसका छोटा भाई 8 वर्षीय अजय पुत्र भंवरूराम मेघवाल व रास निवासी 12 वर्षीय अजान पुत्र फरमान खान की मौत हो गई थी। घटना के बाद संभागीय आयुक्त मौके पर पहुंचे थे और गांव में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए तालाब की तारबंदी के आदेश दिए थे। अब यह घटना हो गई।