देसूरी 40 हजार के तकाजे को लेकर दोस्त की हत्या,पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया

PALI SIROHI ONLINE

पाली जिले के देसूरी कस्बे में दोस्त की हत्या के बाद फरार हो रहे आरोपी को पुलिस ने पकड़ कर क्वारंटीन सेंटर भेज दिया।

पुलिस ने उसे अकारण ही घूमते देख कर पकड़ा था। हत्या का प्रकरण दर्ज होने पर जांच में मामले का खुलासा हुआ। पूछताछ होने पर युवक ने हत्या करना स्वीकार किया।

गनीमत रही कि हत्या का आरोपी क्वारंटीन सेंटर से फरार नहीं हुआ, अन्यथा पुलिस का सिरदर्द और बढ़ जाता।

थानाधिकारी सुरेश चौधरी के अनुसार देसूरी निवासी राजू पुत्र जोगाराम मीणा ने रिपोर्ट देकर बताया कि उसका भाई दिनेश गत 10 मई को कहीं चला गया था। अंतिम बार उसे दोस्त सुरेश के साथ बाइक पर जाते देखा गया था। बाद में दिनेश का शव गोमा महाराज की नाडी के पास मिला। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की। मृतक के दोस्त देसूरी निवासी सुरेश पुत्र सकाराम साटिया की तलाश की तो पता चला कि शराब पीकर घूम रहा होने से पुलिस ने उसे स्कूल में क्वारंटीन कर दिया था। पुलिस ने सुरेश से पूछताछ की तो उसने दिनेश मीणा की हत्या करना कबूल किया।

पुलिस ने आरोपी सुरेश को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने बताया कि दिनेश उससे चालीस हजार रुपए मांग रहा था और बार-बार के तकाजे से तंग आकर उसने उसकी हत्या कर दी।

मृतक दिनेश व आरोपी सुरेश साथ ही मजदूरी करते थे व दोनों में दोस्ती थी। दोनों कुएं बांधने का ठेका साथ लेते थे। हत्या के बाद सुरेश कहीं जा रहा था और पुलिस के हत्थे चढ़ गया, जिस पर उसे क्वारंटीन किया था।