आहोर सीएचसी में भामाशाहो द्वारा कोविड केयर सेंटर का हुआ उद्धघाटन

PALI SIROHI ONLINE

जालोर। आहोर उपखंड क्षेत्र में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना संक्रमितों के लिए सभी सुविधाओं से लाभान्वित कोविड केयर सेंटर का शुभारंभ हुआ।इसके बाद चिकित्सा विभाग ने भी पूरी सक्रियता दिखाते हुए सीएचसी में कोविड केयर सेंटर खोलने की कोशिश शुरू की। पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर मशीन समेत कई चिकित्सा उपकरण मिलने पर सेंटर को शुरू किया गया।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी से कोरोना संक्रमित मरीजों की उत्तरोत्तर बढ़ोतरी को लेकर आहोर विधायक छगनसिंह राजपुरोहित ने आहोर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविड वार्ड सेंटर खोलने के लिए प्रयास शुरू किए। कोरोना वार्ड को सुविधा युक्त बनाने के लिए आवश्यक संसाधनों को लेकर लगातार प्रयास जारी रहा। उसके लिए विधायक राजपुरोहित ने सक्रियता दिखाई ओर भामाशाह को आगे किया। भामाशाह की मदद से ऑक्सीजन सिलेंडर, बेड, ऑक्सीमीटर आदि को क्रय करवाया। साथ ही विधायक छगनसिंह राजपुरोहित स्वयं ने भामाशाह बनकर मरीजों की आवश्यकता को देखते हुए ऑक्सीजन सिलेंडर खरीद कर भरवाए तथा अपने विधायक योजनांतर्गत विधायक कोष से 6 लाख रुपये के सीएचसी आहोर में ऑक्सीमीटर,ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदने की अनुशंसा की।


इस दौरान विधायक छगनसिंह राजपुरोहित ने कहा कि लोग इस महामारी को हल्के में ना ले और बेवजह घर से बाहर न निकले सरकार की ओर से जो कोविड गाइडलाइन जरी की हे उसका शख्ती से पालन करें और जो कोरोना संक्रमित है, वे सकारात्मक सोच के साथ इलाज ले तो कोरोना को हराया जा सकता है। साथ ही आश्वस्त करते हुए कहा कि इस कोरोना वार्ड में ओर कोई आवश्यक संसाधनों की कमी रहेगी तो उसकी पूर्ति करवाने का मेरा पूरा प्रयास रहेगा। इस नवीन कोविड सेंटर के शुभारंभ के दौरान स्थानीय सरपंच सुजाराम प्रजापत, बीसीएमओ वीरेंद्र हमथानी, चिकित्सक पूरणमल मुणोत, मेलनर्स पुखराज,पंचायत समिति सदस्य बंशीसिंह चौहान, गजेंद्रसिंह मांगलिया, किशनाराम प्रजापत, अमृत दमामी, भाजयुमो महामंत्री भरत प्रजापत, श्रवण प्रजापत, मांगीलाल देवासी सहित आदि लोग उपस्थित रहे