चोरी नकबजनी लूट की एक दर्जन वारदातों का हुआ खुलाशा

PALI SIROHI ONLINE

सिरोही जिले के आबूरोड पुलिस ने चोरी, नकबजनी व लूट की करीब एक दर्जन वारदातों का पर्दाफाश किया।

पांच बाइकें व चार आरोपियों को गिरफ् तार किया गया। सात सदस्यों को नामदज किया गया। गैंग के फरार मुख्य सरगना व साथियों की तलाश की जा रही है। एसपी हिम्मत अभिलाष द्वारा चोरी, नकबजनी व लूट की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए व वांछित अपराधियों की धरपकड़ को विशेष अभियान चलाया जा रहा हैं। एएसपी मिलन कुमार जोहिया, डीएसपी प्रवीण कुमार के सुपरविजन में रीको थानाधिकारी राणसिंह सोढा के नेतृत्व में टीम गठित की गई। टीम द्वारा मुखबीरों की सहायता व तकनीकी विश्लेषण के आधार पर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

गत 2 मई की रात को दो मोटरसाईकिलों पर सवार आठ अज्ञात आरोपी सियावा बस स्टैंड पर स्थित ई-मित्र की दुकान के अंदर घुसे। ई-मित्र संचालक के साथ मारपीट कर मोबाइल लूटकर ले गए थे। पत्थरबाजी करते हुए दहशत पैदा की थी। इस पर मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की गई। आरोपियों द्वारा रात्रि में शराब पीकर चोरी की गई मोटरसाईकिलों पर सवार होकर रास्ते जाते हुए घरों व दुकानों में जबरदस्ती प्रवेश कर मारपीट की। हथियार बताकर नगदी, मोबाइल, आभूषण व मोटर साईकिल आदि की लूट व चोरी की। कुछ नहीं मिलने पर परिवार के सदस्यों के मारपीट व पत्थरबाजी की। लूटना व पैसे नहीं मिलने पर मारपीट कर पत्थरबाजी करना व उसी रात्रि में सदर थाना क्षेत्र में फोरेस्ट चौकी देलदर पर आरोपियों द्वारा वन विभाग के कर्मचारियों के साथ मारपीट की गई। हथियार बताकर लूट का प्रयास किया गया। पैसे नहीं मिलने पर कर्मचारियों के साथ मारपीट कर उनकी मोटरसाईकिल जबरदस्ती लूटकर ले गए। इस पर पुलिस अधीक्षक ने दोनों घटनाओं को गंभीरता से लिया।

सिरोही एसपी के निर्देश पर रीको व सदर थाना से विशेष टीम का गठन किया गया। आरोपियों की तलाश के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। मुखबीर की सूचना व तकनीकी विशेषज्ञों की सहायता से इन घटनाओं व अन्य प्रकरणों में वांछित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार आरोपी
सियावा की माताफली निवासी बसंत कुमार उर्फ बचना पुत्र लसाराम गरासिया, वाजणा की निचलीफली निवासी प्रभूराम पुत्र मणाराम गरासिया, सियावा की माताफली निवासी मानाराम पुत्र भूताराम गरासिया व निचलागढ़ कह जोडिय़ाफली निवासी नाथू उर्फ नाथिया पुत्र सिंगाराम गरासिया को गिरफ्तार किया।

करीब एक दर्जन लूट व चोरी
गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की गई। आबूरोड के रीको, शहर, आबूरोड सदर, अम्बाजी, अमीरगढ़ गुजरात थाना हल्का क्षेत्रों में करीब एक दर्जन लूट व चोरी की वारदातें करना स्वीकार की। आरोपियों से चोरी की गई पांच मोटरसाईकिले बरामद की गई है। गैंग में शामिल अन्य सात अपराधियों को नामजद किया गया है। गैंग का मुख्य सरगना अपने साथियों के साथ फरार है। जिनकी सरगर्मी से तलाश जारी हैं।

टीम में सदर थानाधिकारी देवी सिंह, एएसआई कैलाश चंद्र, नरेन्द्र सिंह, सदर थाना के एएसआई भंवर सिंह, माउंट आबू थाना के हैड कांस्टेबल भवानी सिंह, रीको थाना के केसाराम, रीको थाना के कैलाश चन्द्र, कांतिलाल, सदर थाना के कांस्टेबल प्रकाश कुमार,्र महेश कुमार सुनील कुमार, राजवीर बद्रीनाथ, शांतिलाल,जगाराम रामनिवास, मुकेश कुमार, नवीत कुमार, सोहनलाल राजुदान, रेखाराम,रामचन्द्र, अजय सिंह, बृजभूषण, राजु आरएसी सीटी, आशीष आरएसी सीटी, देवीलाल चालक की टीम को सफलता मिली।