चिकित्सा विभाग जोन जोधपुर के उपनिदेशक ने बेडा फालना सेवाड़ी बीजापुर लुणावा क्षेत्र का दौरा किया

PALI SIROHI ONLINE

पाली, 20 मई। चिकित्सा विभाग जोन जोधपुर के उपनिदेशक डॉ. सुनील कुमार सिंह बिष्ट ने गुरुवार को जिले के विभिन्न चिकित्सा संस्थानों का निरीक्षण कर वहां कोरोना की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी ली। उन्होंने विभिन्न चिकित्सा संस्थानों में कोविड को लेकर चिकित्सा विभाग की ओर से किए जा रहे मेडिकल किट्स वितरण का भौतिक सत्यापन किया। बिष्ट ने बेड़ा में मरीजों को प्रॉनिंग प्रक्रिया की जानकारी को लेकर बांटे जा रहे पेंपलेट के नवाचार को सराहा।

उप निदेशक डॉ. बिष्ट ने गुरुवार को बाली ब्लॉक की फालना, सेवाड़ी, बीजापुर, बेड़ा तथा लुणावा पीएचसी का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी पीएचसी के अधीनस्थ क्षेत्रों में डोर टू डोर विजिट का फिजिकल वेरिफिकेशन किया।

साथ ही, डोर टू डोर आईएलआई केसेज को मेडिकल किट्स देने व अधिक से अधिक घर विजिट करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि बेड़ा में चिकित्सा विभाग की ओर से कम ऑक्सीजन लक्षण वाले मरीजों के लिए उपयोगी प्रॉनिंग प्रक्रिया के संबंध में पेम्पलेट छपवाए हैं, जो आमजन के लिए काफी उपयोगी है।

उन्होंने आमजन को जागरूक करने संबंधी पेम्पलेट की सराहना की। उन्होंने डोर टू डोर सर्वे के दौरान आईएलआई लक्षणों वाले मरीजों को बांटे जाने वाले चिकित्सा किट के साथ यह पेम्पलेट आवश्यक रूप से आमजन तक पहुंचाने को कहा।