चामुंडेरी में बड़े ही धूमधाम से मनाई डां भीमराव अंबेडकर की 130 वीं जयंती

PALI SIROHI ONLINE

चामुंडेरी में बड़े ही धूमधाम से मनाई डां भीमराव अंबेडकर की 130 वीं जयंती।


चामुण्डेरी के मेघवाल वास स्थित बाबा रामदेव जी के मंदिर में बहुजन क्रांति मोर्चा के बैनर तले आज डां भीमराव अंबेडकर की 130 वीं जयंती को मनाई गई।

आज के इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि चामुंडेरी सरपंच जसवंत राज मेवाडा तथा अध्यक्षता रमेश सी राणावत के सान्निध्य में संपन्न हुआ।

इस कार्यक्रम में समिति सदस्य चिमनसिंह मीणा,पूर्व सरपंच पूरण सिंह मीणा, याकूब भाई मोयला,सेवानिर्वत शिक्षक गजाराम सूरी, हेमाराम परमार, जीतू गेहलोत, प्रकाश सुरी, समाज सेवक जवानाराम परमार,सुरेश कुमार आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

भारतीय विद्यार्थी मोर्चा बाली के अध्यक्ष सुरेश कुमार परमार ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर सभी को संबोधित करते हुए कहा कि भारत के समस्त बहुजनों को एक होकर बाबा साहब के मिशन को पूरा करने का संकल्प लिया ।

चामुंडेरी में बहुजन क्रांति मोर्चा के बैनर तले महामहिम बाबा साहब डॉ भीम राव अम्बेडकर जी के 130वीं जंयती समारोह रामापीरजी पुराना मंदिर चामुंडेरी के पंडाल में आयोजित की।  मुख्य आतिथ्य मा. जसवंत राज मेवाडा सरपंच चामुंडेरी ने निभाया। उन्होंने संविधान को संरक्षित रखने की जिम्मेदारी सभी लोगो की है इस पर जोर दिया। मा. चिमन सिंह मीना ने सभी बहुजनो को संगठित होकर समस्या का समाधान करने पर विचार दिए। मा. गजाराम सूरी ने वर्ण व्यवस्था पर तीखा प्रहार किया। अध्यक्षता करते हुए मा. रमेश सी राणावत अध्यक्ष बामसेफ पाली ने बाबा साहब डॉ भीम राव अम्बेडकर जी की जीवनी, संघर्ष, व संविधान पर विस्तृत जानकारी देते हुए मनुवादी विचार धारा से धीरे धीरे बाहर निकलते हुए शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करने के विचार दिए। कार्यक्रम का संचालन करते हुए मा. जवाना राम परमार ने ऐसे कार्यक्रमों से ग्रहण किए विचारो को अपने घर, आस पास, यार दोस्तो में फेलाने चाहिए। इस अवसर पर 4850/-₹ निधि प्राप्त हुई। जो जिला अध्यक्ष को सौंपी गई। इसके साथ ही आज मुकेशकुमार पुत्र मा. नारायणलाल गहलोत के जन्मदिन पर 500/-₹ की निधि संगठन को दी।