जाने_चक्रवाती तूफान टाउते का डिप्रेशन के रूप में राजस्थान में कहा असर रहेगा

PALI SIROHI ONLINE

चक्रवाती तूफान टाउते मंगलवार शाम तक डिप्रेशन के रूप में राजस्थान में प्रवेश करेगा। अनुमान के मुताबिक, मंगलवार और बुधवार को राजस्थान में टाउते तूफान का असर रहेगा. हालांकि, राजस्थान में इसका असर नजर आने लगा है। जोधपुर और भरतपुर में जोरदार बारिश (Heavy rain) का दौर शुरू हो चुका है. जयपुर समेत प्रदेश के अन्य इलाकों में भी हल्की से लेकर मध्यम दर्जे की बारिश हो रही है. बारिश से पारे में गिरावट भी दर्ज की गई है. प्रदेशभर में मौसम में ठंडक घुल गई है.

चक्रवाती तूफान टाउते के कारण उदयपुर और जोधपुर संभाग में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई गई है. कुछ जिलों में 200 मिलीमीटर तक बारिश हो सकती है. इस दौरान 50 से 60 किलामीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की चेतावनी दी गई है. बुधवार को जयपुर, अजमेर और भरतपुर संभाग में इसका ज्यादा असर दिखेगा. राज्य सरकार ने तूफान से निपटने के लिए तैयारियों को अमली जामा पहना दिया है. सभी जिलों की पल-पल की रिपोर्ट ली जा रही है।

जोधपुर में ताउते चक्रवात के असर के कारण अलसुबह से बारिश का दौर शुरू हो गया. तूफान को देखते हुए अस्पतालों में बिजली बैकअप की व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं. सवाई माधोपुर जिले में रातभर से बारिश का दौर चल रहा है. जालोर में देर रात तेज आंधी के साथ बारिश हुई. अजमेर में भी अलसुबह से हवाओं के साथ बारिश का दौर चल रहा है. बारिश के कारण शहर के कई इलाकों की बिजली भी गुल हो गई है।