बजरी खनन, निर्गमन की जांच करने एवं पट्टों में अवैध खनन रोकथाम के लिए टीम का गठन

PALI SIROHI ONLINE

पाली, 19 जुलाई। जिले में बजरी खनन, निर्गमन की जांच करने एवं खनि बजरी के खनन पट्टों में अवैध खनन, निर्गमन पर प्रभावी रोकथाम के लिए टीम का गठन कर प्रभावी कार्यवाही के लिए विभिन्न स्थानों पर तैनात किया है।

खनि अभियंता स्वरूपसिंह गहलोत ने बताया कि संयुक्त शासन सचिव, खान विभाग जयपुर के निर्देशों की पालना में बजरी खनन, निर्गमन की जांच करने एवं खनिज बजरी के खननपट्टों में अवैध खनन, निर्गमन पर प्रभावी रोकथाम के लिए दीनाराम फील्डमैन सह बोर्डर होमगार्ड को खुशवन्त फुलवारिया खनिकार्यदेशक द्वितीय के निर्देशन में तहसील जैतारण में निकट ग्राम आसरलाई-फूलमाल में तथा सज्जन सिंह सर्वेयर सह बोर्डर होमगार्ड को तहसील रोहट में निकट ग्राम जवड़िया धर्मकांटा पर अस्थायी चैकपोस्ट तैनात किया जाता है।

साथ ही विकास महर्षि खनिकार्यदेशक द्वितीय, कार्यालय सहायक खनि अभियन्ता (सतर्कता), सोजतसिटी को निर्देशित किया गया है कि वे सम्पूर्ण कार्यालय क्षेत्राधिकार में आवश्यकतानुसार पुलिस जवान, बोर्डर होमगार्ड प्राप्त कर मय वाहन के पूर्ण कालिक चौबीसों घंटे बजरी अवैध खनन, निर्गमन पर प्रभावी रोकथाम के लिए नियमानुसार प्रभावी कार्यवाही करने के लिए अग्रिम आदेशों तक लगाया जाता है।

इसी प्रकार बोर्डर होमगार्ड आत्माराम व सहदेव कुमार को तहसील रोहट में निकट ग्राम जवड़िया धर्मकांटा पर सज्जन सिंह के निर्देशन में तथा सेवा सिंह, गोपीराम व मनजीत राय को तहसील जैतारण में निकट ग्राम आसरलाई-फूलमाल पर खुशवन्त फुलवारिया के निर्देशन में अस्थायी चैकपोस्ट पर अग्रिम आदेशों तक तैनात किया गया है।