बीजापुर सेना रोड पर अमृत महोत्सव के तहत विधायक राणावत,उपखण्ड अधिकारी और सरपंचो ने किया पौधारोपण

PALI SIROHI ONLINE

पिंटू अग्रवाल चामुंडेरी/ललित वैष्णव बाली

बाली के बीजापुर और सेना रोड पर आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में वृक्षारोपण अभियान सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा आयोजित किया गया।

वृक्षारोपण अभियान के तहत बाली के बीजापुर सेना रोड पर तीन जगह पौधारोपण कार्य किया गया। जहां बाली विधायक पुष्पेंद्र सिंह राणावत बाली उपखंड अधिकारी अतुल प्रकाश ने अलग अलग जगह पौधा रोपण कार्य किया।

इस मौके पर बीजापुर बीजापुर सरपंच प्रतिनिधि योगेंद्र सिंह राणावत, सेना सरपंच मीनाक्षी मीणा, पीडब्ल्यूडी एक्स ई एन धर्मवीर सिंह राजपुरोहित,ए ई एन रमेश परिहार ,रामाकिशन और श्रीराम कंपनी बीकानेर के राजेंद्र प्रसाद जाखड़ ,उपसरपंच डूंगर सिंह राणावत, विजापुर उपसरपंच भोम सिंह दहिया, ग्राम विकास अधिकारी जगत सिंह चौहान की मौजूदगी में 200 आयुष पौधों का पौधारोपण किया गया।

बाली विधायक पुष्पेन्द्र सिंह राणावत ने कहा की वर्तमान समय में पर्यावरण संतुलन और बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए प्रत्येक व्यक्ति एक से दो पौधो का पौधारोपण कर उसके सरक्षण की जिम्मेदारी लेने की आवश्यकता है। बाली विधायक पुष्पेन्द्र सिंह राणावत ने कहा की कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्ससिजन की कमी बड़ी मात्रा में देखने को मिली थी अगर वर्तमान में हम सभी पौधो का सरक्षण शुरू करे तो हमारी आने वाली पीढ़ियों को ऑक्ससिजन जैसी समस्याओ का सामना नही करना पढ़ेगा।

बाली उपखण्ड अधिकारी अतुल प्रकाश ने कहा पौधारोपण कर उसका जिम्मेदारी से सरक्षण करे।

बीजापुर सरपंच प्रतिनिधि योगेन्द्र सिंह राणावत ने कहा की अधिक से अधिक वृक्ष लगाकर धरती को हरा भरा बनाने के साथ ही प्रदूषण मुक्त करने और मानव जीवन को सुरक्षित करने का कार्य करें।

पौधरोपण कार्यक्रम में 200 पौधो का पौधारोपण किया गया। जिसमे नीम, शीशम, कहू, बरगद, शीशम सहित विभिन्न आयुष पौधे लगाए गए।