रिमझिम बारिश के चलते 5 घंटे में 2 इंच बारिश दर्ज,पढ़े पूरी खबर

PALI SIROHI ONLINE

प्रदेश के बाड़ी उपखण्ड में छाए काले बादलों ने आखिर अल सुबह से ही अपना डेरा जमा लिया और बारिश का दौर शुरू कर दिया। यह बारिश एक-दो घंटे नहीं बल्कि कई घंटे तक होती रही। इसके चलते एक बार फिर से उपखंड क्षेत्र में चारों ओर पानी ही पानी दिखाई दिया। सिंचाई विभाग की मानें तो बारिश का यह दौर एक-दो दिन और चलने वाला है।

सुबह 6 बजे से शुरू हुई रिमझिम बारिश करीबन 3 बजे तक लगातार जारी रही

इससे बाड़ी उपखंड क्षेत्र में 2 इंच से अधिक पानी बरसा है। इसके चलते नदी, नाले, तालाब, बांध, पोखर आदि में पानी की आवक हो रही है, हालांकि जो बारिश का दौर है, वह धीमी गति का है। ऐसे में इससे सबसे अधिक खेतों को फायदा होने वाला है। साथ में सूखी धरती की भी प्यास बुझी है।

सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता राजकुमार सिंघल ने बताया कि बुधवार को अल सुबह से बारिश का दौर शुरू हुआ है। गति बहुत धीमी है, लेकिन पानी सीधे धरती के अंदर जाने वाला है। इससे खेतों के लिए सबसे अधिक फायदा होगा। साथ में प्यासी धरती की प्यास भी बुझ सकेगी। उमस से लोगों को राहत मिलेगी। बुधवार को सुबह 7 से 12 बजे तक 5 घंटे में उपखण्ड क्षेत्र में 53 एमएम बारिश दर्ज की गई है, जो 2 इंच से अधिक है। वहीं रामसागर बांध के साथ अन्य बांधों में भी पानी की आवक हो रही है, लेकिन गति बहुत धीमी है, क्योंकि बारिश तेज गति से नहीं हो रही है।