पिछले 24 घण्टो में भारी बारिश, गांव बने टापू,कई रास्ते बन्द

PALI SIROHI ONLINE

जयपुर। प्रदेश के कोटा संभाग में पिछले 24 घंटे से लगातार बारिश का दौर जारी है। इससे कई क्षेत्र में जनजीवन प्रभावित हो गया है। नदी नालों में उफान आने से कई रास्ते बंद हो गए हैं। गांवों में पानी भर गया है।

बड़ी संख्या में मकानों को भी नुकसान पहुंचा है। मवेशी भी बड़े संकट का सामना कर रहे हैं। कई जगह फसलों को भी बड़ा नुकसान पहुंचा है। कोटा जिले में मारवाड़ा चौकी का रेलवे नाला उफन रहा है।

वहीं दीगोद में सिविल न्यायालय के पास 3 फिट पानी भरने से आवागमन बंद हो गया है।

सुल्तानपुर-भौंरा सडक़ मार्ग भी बंद हो गया है। बारां जिले के कवाई कस्बे सहित क्षेत्र में पिछले 3 दिनों से लेकर लगातार जारी बारिश के दौर जारी है। यहांखेत व आवासीय कॉलोनियां जलमग्न हो गई। वहीं सालपुरा क्षेत्र स्थित कालबेलिया बस्ती में एक का मकान गिर गया। सीमलिया क्षेत्र में रात भर पानी बरसा।

बारां के देवरी की पलको नदी में उफान से बाढ़ के हालात बन गए हैं। नदी किनारे पुरानी पुलिस चौकी के पास सडक़ पर रखी एक कार करीब आठ 10 फुट दूर तक बह गई।

बमोरीकलां में कच्चे मकान की दीवार गिरने से भैंस की मौत हो गई। केलवाड़ा क्षेत्र की वसुंधरा कॉलोनी, जगदीशपुरा रोड पर निचली बस्तियों में बारिश का पानी का भर गया। जलवाड़ा क्षेत्र में दस घंटे बारिश हुई है।