बर में चिकित्साकर्मियों ने दिया कार्य क्षमता का परिचय, एक दिन में 500 लोगों का किया वैक्सीनेशन

PALI SIROHI ONLINE

पाली । कोविड वैक्सीनेशन को लेकर मंगलवार को बर में चिकित्सा कर्मियों में काफी उत्साह है। यही कारण रहा कि पाली जिले के बर गांव में स्थित राजकीय आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर आयोजित कोविड वैक्सीनेशन सेशन पर 500 लोगों का वैक्सीनेशन कर अपनी कार्य क्षमता का परिचय देकर इतिहास रचा है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.आरपी मिर्धा ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिले में कोविड वैक्सीनेशन का कार्य चल रहा है। इसी के तहत मंगलवार को रायपुर ब्लाॅक के बर स्थित राजकीय आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए कोविड वैक्सीन के लिए सेशन आयोजित किया गया।

बर में आयोजित होने वाले सेशन की व्यवस्थाओं व स्टाफ के लिए आरसीएचओ डाॅ.उजमा जबीन पिछले तीन दिन से रायपुर ब्लाॅक मुख्य चिकित्सा अधिकारी से संपर्क किया। वहीं सीएमएचओ डाॅ.आरपी मिर्धा ने भी बर में वैक्सीनेशन को सफल बनाने के लिए बर पीएचसी के इंचार्ज डाॅ रेखचंद व उनकी टीम को आवश्यक निर्देश जारी किए गए।
मंगलवार सवेरे नौ बजे से पहले ही चिकित्सा संस्थान के चिकित्सा अधिकारी डाॅ.रेखराज ने संस्थान के कर्मचारियों के साथ वैक्सीनेशन को लेकर तैयारियां पूरी कर ली और सवेरेे नौ बजे से प्रारंभ हुए वैक्सीनेशन कार्यक्रम में सभी कर्मचारियों ने अपनी ड्यूटी निभाते हुए आठ घंटे के भीतर 500 लोगों को कोरोना से बचाव के लिए कोविड का टीका लगाकर अपनी क्षमता का परिचय दिया। सीएमएचओ डाॅ.आरपी मिर्धा ने बताया कि चिकित्सा विभाग के कर्मचारियों व अधिकारियों में बर में वैक्सीनेशन को लेकर काफी उत्साह देखा गया तथा एक दिन में 500 लोगों का वैक्सीनेशन कर सराहनीय कार्य किया है।