शौक मौज के लिए करते थे बाइक चोरी,sp कालू राम रावत की सतर्कता से पकड़े गए

PALI SIROHI ONLINE

पाली-जैतारण थाना पुलिस ने गुरुवार को बाइक चोर गैंग के तीन बदमाशों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी की 10 बाइक बरामद की। जो उन्होंने जैतारण, जोधपुर, अजमेर, नागौर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों से चोरी की। रिमांड के दौरान चोरी की ओर भी वारदातें खुलने की उम्मीद हैं।

जैतारण थानाप्रभारी सहदेव चौधरी ने बताया कि जैतारण क्षेत्र में बाइक चोरी की बढ़ती वारदातों को लेकर विशेष टीम का गठन किया। सीसीटीवी फुटेज व मुखबिर तंत्र के जरिए इस गैंग के बदमाशों तक पहुंचे। मामले में जैतारण थाने के बिरामपुरी (निमाज) निवासी 19 वर्षीय चैनाराम पुत्र श्रवणलाल बावरी, खेड़ा महाराजपुरा (निमाज) निवासी 20 वर्षीय कैलाश पुत्र सुगनाराम बावरी व बिरामपुरी (निमाज) निवासी हिम्मताराम पुत्र भोलाराम बावरी को गिरफ्तार किया। उनकी निशानदेही पर चोरी 10 बाइक बरामद की।

आरोपी भीड़भाड़ वाले इलाके में दिन के समय वाहन मालिक पर निगाह रखते और मौका देख मास्टर की से बाइक का हैंडल लॉक तोड़ बाइक चोरी कर फरार हो जाते थे। चोरी की बाइक बदमाशों ने अपने घर व बाड़ों में इस तरह छुपा रखी थी कि किसी की नजर नहीं पड़े। बरामद की गई बाइक में 4 जैतारण थाना क्षेत्र की, बिलाड़ा, कुचामन सिटी, मेड़ता सिटी, अजमेर से 1-1 बाइक तथा सोजत सिटी थाना क्षेत्र से चुराई गई 2 बाइक शामिल हैं। आरोपियों को पकड़वाने में कांस्टेबल दिलीप सिंह, किशनाराम, सुरजान सिंधु की मुख्य भूमिका रही।

प्रारंभिक जांच में सामने आया कि तीनों आरोपी शराब पार्टी करने का शौक रखते हैं। आमदानी ज्यादा नहीं होने के चलते इन्होंने बाइक चोरी करना शुरू किया। आरोपी अब तक कितनी बाइक चोरी कर चुके हैं तथा कितनी बाइक बेच चुके हैं इसको लेकर पुलिस रिमांड के दौरान पूछताछ करेगी।