पाली जिला कलक्टर ने कहा कि शहर की अवैध औद्योगिक इकाईयो के काटे गए बिजली कनेक्शन की सूची आज ही पेश की जाए

PALI SIROHI ONLINE

पाली जिला कलक्टर अंश दीप ने कहा कि शहर में चल रही अवैध औद्योगिक इकाईयो के काटे गए बिजली कनेक्शन की सूची आज ही पेश की जाए।
जिला कलक्टर ने सोमवार को एनजीटी के निर्देशों की पालना में जिला कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में डिस्काॅम के अधिकारियों को अवैध संचालित 82 औद्योगिक इकाईयों के बिजली कनेक्शन काटने के निर्देश दिए। उन्होंने छह औद्योगिक संस्थानों के दुबारा कनेक्शन जोड़ने की वस्तुस्थिति की आज ही रिपोर्ट पेश करने को कहा। उन्होंने कहा कि रंगीन व केमिकल युक्त पानी सड़क पर छोडने वाले फैक्ट्री मालिकों व संचालकों को नोटिस जारी कर तलब किया जाए।


उन्होंने नगर परिषद आयुक्त को एसटीपी में पानी की क्षमता बढ़ाने एवं उसे उपचारित कर औद्योगिक इकाईयों को देकर राजस्व बढ़ाने के निर्देश देते हुए कहा कि रीको के साथ समन्वय बिठाकर नाले का पानी एसटीपी में लाने एवं ट्रेनेज सिस्टम के कार्य को गंभीरता से पूर्ण करे। उन्होंने प्रदूषण नियंत्रण मण्डल के अधिकारियों को नियमित रूप से सीईटीपी एवं औद्योगिक इकाईयों का निरीक्षण कर एनजीटी के निर्देशों की पालना सुनिश्चित करने को कहा।


बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर चन्द्रभानसिंह भाटी ने कहा कि बैठक में दिए गए निर्देशों की पालना एक सप्ताह में की जानी चाहिए। इसमें किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने चेताया की बार-बार निर्देशों के बावजूद कार्यवाही नहीं करने वाले अधिकारियों के खिलाफ नोटिस जारी किया जाएगा। बैठक में नगर परिषद के आयुक्त बृजेश राय, जिला परिवहन अधिकारी राजेन्द्र दवे, पीआरओ वेद प्रकाश आशिया, दीपक ओझा, डिस्काॅम के मनीष माथुर सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।