रेत का डम्पर निकालने के लिए गार्ड ने मांगे 50 हजार

PALI SIROHI ONLINE

चेक पोस्ट से रेत का डम्पर निकालने के लिए गार्ड ने मांगे 50 हजार

राजसमंद. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने गुरुवार देर शाम नाथद्वारा में बीस हजार रुपए की रिश्वत ले रहे होमगार्ड के जवान को गिरफ्तार कर लिया। उसने चेक पोस्ट से रेत का डम्पर निकाले जाने की एवज में 50 हजार की रिश्वत मांगी थी। बाद में मामला तीस हजार में तय किया।

एसीबी अधिकारियों के अनुसार परिवादी कुंदन सिंह ने शिकायत देकर बताया था कि उसका डम्पर रेत परिवहन करता है। लालबाग चेक पोस्ट पर माइनिंग डिपार्टमेंट की सहायता के लिए लगाए गए होमगार्ड के जवान राजेश ने डम्पर को यहां से निकालने की एवज में 50 हजार रुपए मांगे। डम्पर रुकवाकर मौके पर दस हजार रुपए लिए तथा बाकी पैसे शाम तक देने का दबाव बनाया। इस पर एसीबी ने मामले का सत्यापन करवाया। इस दौरान 20 हजार रुपए और देने पर सहमति बनी। बाद में परिवादी होमगार्ड जवान को यह राशि देने गया और एसीबी टीम ने उसे रंगे हाथों दबोच लिया।

बजरी से भरे डम्पर व अन्य वाहनों को छोड़े जाने में क्या खेल चल रहा था इसकी जांच होने पर ही सारा खुलासा हो सकता है। एसीबी अधिकारी बताते हैं कि मामले के अनुसंधान में सभी पहलुओं को ध्यान में रखा जाएगा। होमगार्ड का यह जवान किसकी शह पर रिश्वत ले रहा था इसकी भी जांच की जा रही है।