26 लूट नकबजनी की वारदातों को अंजाम देने वाली गैंग के सरगना समेत चार आरोपी गिरफ्तार, अवैध रिवॉल्वर बरामद

PALI SIROHI ONLINE

सिरोही से किशोर सिंह देवड़ा की रिपोर्ट

26 लूट नकबजनी की वारदातों को अंजाम देने वाली गैंग के सरगना समेत चार आरोपी गिरफ्तार, अवैध रिवॉल्वर बरामद

  • गैंग ने सियावा में ई मित्र संचालक के साथ मारपीट व लूट एवं देलदर में वन कर्मियों के साथ मारपीट व लूट समेत कई वारदातों को दिया अंजाम

आबूरोड (सिरोही). सिरोही जिले के आबुरोड रीको पुलिस ने जिलेभर में लूट, नकबजनी समेत अन्य वारदातों को अंजाम देने वाली गैंग के मुख्य सरगना समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने पूर्व में इसी गैंग के चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था। मुख्य सरगना के कब्जे से एक अवैध रिवाल्वर बरामद की गई है।


गत 2 मई की रात्रि में दो मोटरसाइकिलों पर सवार आठ अज्ञात आरोपियों ने सियावा बस स्टेण्ड पर स्थित ई-मित्र की दुकान के अंदर घुसकर ई-मित्र संचालक के मारपीट कर मोबाईल लूट लिया व पत्थरबाजी करना दहशत पैदा की। साथ ही आरोपियों ने रात्रि के समय शराब पीकर चोरी की गई मोटरसाईकिलों पर सवार होकर रास्ते जाते हुए के साथ अथवा घरों व दुकानों में जबरदस्ती प्रवेश कर मारपीट कर एवं हथियार बताकर नगदी, मोबाईल, आभूषण व मोटर साईकिल आदि की लूट व चोरी करना तथा कुछ नहीं मिलने पर परिवार के सदस्यों के मारपीट व पत्थरबाजी करना,

लूटना तथा पैसे नहीं मिलने पर मारपीट कर पत्थरबाजी करने जैसी घटनाओं को अंजाम दिया। गत 2 मई की रात्रि में सदर पुलिस थाना क्षेत्र में वन चौकी देलदर पर आरोपियों ने वन विभाग के कर्मचारीयों के साथ मारपीट: कर हथियार बताकर लूट का प्रयास कर पैसे नहीं मिलने पर वनकर्मियों के साथ मारपीट कर उनकी मोटरसाईकिल जबरदस्ती लूटकर ले गए।

पुलिस अधीक्षक हिम्मत अभिलाष टांक ने इन दोनों घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए पुलिस थाना आबूरोड रीको व आबूरोड सदर की विशेष टीम का गठित कर आरोपियों की तलाश के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मिलनकुमार जोहिया व पुलिस वृताधिकारी प्रवीण कुमार के निकट सुपरविजन में रीको थानाधिकारी राणसिंह सोढा व सदर थानाधिकारी देवीसिंह के नेतृत्व में गठित टीम ने आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किये।

पूर्व में इन घटनाओं व थाना हाजा पर दर्ज अन्य मामलों में वांछित चार आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा भेजा गया। गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ व मुखबीरों की सहायता से 22 मई को इस गैंग के सरगना मताफली सियावा निवासी गोवा गरासिया, उपलागढ़ निवासी रमेशकुमार, निचलागढ़ निवासी दिनेश कुमार व मीणा छापर निवासी धर्माराम गरासिया को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। आरोपियों की दस्तयाबी के समय गैंग के मुखिया गोवाराम गरासिया सियावा के पास एक लोहे की देशी रिवॉल्वर पाई गई। गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस थाना आबूरोड़ रीको आबूरोड शहर, सदर, अम्बाजी व अमीरगढ़ क्षेत्रों में करीब 26 लूट व चोरी की वारदातें करना स्वीकार किया है। आरोपियों से अन्य वारदातों के खुलासे की संभावना है।