आरएमआरएस की बैठक में जैतारण विधायक ने की कई घोषणाएं,सीएचसी में सीएमएचओ की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक

आरएमआरएस की बैठक में जैतारण विधायक ने की कई घोषणाएं,सीएचसी में सीएमएचओ की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक।

पिंटू अग्रवाल चामुंडेरी बाली की रिपोर्ट

पाली जिले के जैतारण कस्बे में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में राजस्थान मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक मंगलवार को पाली सीएमएचओ डाॅ.आरपी मिर्धा की अध्यक्षता में अस्पताल परिसर में आयोजित की गई। बैठक में जैतारण विधायक अविनाश गहलोत भी उपस्थिति रहे।

सौहार्दपूर्ण वातावरण में चली बैठक में अस्पताल के विकास हेतु कई निर्णय लिए गए।
जानकारी के अनुसार जिले के जैतारण कस्बे में संचालित हो रहे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में मंगलवार को आयोजित राजस्थान मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक में विधायक अविनाश गहलोत द्वारा अस्पताल में डेथ बाॅडी सुरक्षित रखने के लिए डीप फ्रीज (थ्री बेड व थ्री चेंबर) विधायक कोष से अस्पताल को सुपुर्द करने की कार्यवाही की अनुशंषा की गई। जिसका सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से स्वागत किया। बैठक में विधायक गहलोत द्वारा विधायक कोष से कलर डोपलर सोनोग्राफी मशीन, डिजीटल एक्सरे मशीन एवं ब्लड स्टोरेज के लिए रेफ्रीजेरेटर देने की घोषणा की गई। जिसका भी सभी ने जोरदार स्वागत किया। बैठक में जैतारण अस्पताल में दानदाता (पावनधाम) के द्वारा डायलाईसिस मशीन देने की घोषणा के साथ अस्पताल में सूचारू रूप से चलाने के लिए चिकित्सा मंत्री से प्रशिक्षित स्टाॅफ उपलब्ध कराने की अनुशंषा की गई। बैठक में समिति अध्यक्ष एवं सीएमएचओ डाॅ. मिर्धा की सहमति से एवं समस्त सदस्यों की सर्वसम्मति से दो भामाशाह एवं सामाजिक कार्यकर्ता को आरएमआएस के सदस्य हेतु मनोनीत किया गया। जिसमें लूणकरण जैन एवं रमेश भाटी है।
बैठक में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी एवं समिति के सचिव डाॅ. देवेन्द्र सोलंकी, समिति के उपाध्यक्ष एवं जैतारण बीसीएमओ डाॅ.ओमप्रकाश चैधरी, पाली डीडीडब्ल्यू के जिला परियोजना समन्वयक डाॅ.विजेेन्द्रपालसिंह चूण्डावत, निर्भयसिंह सहित समस्त सदस्य उपस्थित रहे।
ात रहे।