218 पदों पर होगी ASO की भर्ती:1 दिसंबर से ऑनलाइन आवेदन, 18 से 40 साल तक आयु सीमा तय की गई; नोटिफिकेशन जारी

PALI SIROHI ONLINE

अजमेर। आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग में सहायक सांख्यिकी अधिकारी (ASO) के 218 पदों पर भर्ती होगी। इसके लिए शनिवार को राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने नोटिफिकेशन जारी किया। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 1 दिसंबर से शुरू होगी।

आयोग सचिव के अनुसार, 218 पदों में नॉन टीएसपी (ट्राइबल सब प्लान) के लिए 203 और टीएसपी के लिए 15 पद हैं। सभी पदों के लिए सामान्य, एससी, एसटी, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस और एमबीसी वर्ग को नियमानुसार आरक्षण मिलेगा। आयोग ने इन पदों के लिए 18 से 40 साल तक आयु सीमा तय की गई है। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार आयु सीमा में छूट भी दी गई है।

आयोग चयन प्रक्रिया प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से पूरी करेगा। परीक्षा का स्थान और माह तय समय पर जारी किया जाएगा। परीक्षा में सारे सवाल ऑब्जेक्टिव होंगे। ऑनलाइन या ऑफलाइन परीक्षा से संबंधित जानकारी समय-समय पर आयोग देता रहेगा।

परीक्षा का विस्तृत पाठ्यक्रम आयोग की वेबसाइट पर शीघ्र जारी किया जाएगा। 1 से 20 दिसंबर रात 12:00 बजे तक अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। परीक्षा शुल्क, शैक्षिक योग्यता, अनुभव तथा अन्य शर्तों के बारे में अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट देख सकते हैं।