पाली-नगर परिषद बोर्ड बैठक स्थगित विधायक विधानसभा क्षेत्र में बिजी है इसलिए बैठक में नहीं आने का हवाला देकर की स्थगित

PALI SIROHI ONLINE

पाली-पाली नगर परिषद आज यानि 13 फरवरी को होने वाली बोर्ड बैठक निरस्त कर दी गई है। इसको लेकर नगर परिषद आयुक्त आशुतोष आचार्य ने 12 फरवरी की शाम को एक लेटर जारी किया है। जिसमें हवाला दिया कि विधायक भीमराज भाटी अपने विधानसभा क्षेत्र में बिजी है। इसलिए 13 फरवरी को आयोजित होने वाली बोर्ड बैठक आगामी तारिख तक स्थगित की जाती है।

बता दे कि 12 फरवरी की शाम को खेतावास के निकट डम्पिंग यार्ड पर लगे कचरे के ढेर पर मवेशियों के मरने का मुद्दा भाजपा पार्षदों ने उठाया था। उनकी सूचना पर पूर्व विधायक ज्ञानचंद पारख, एडीएम सिलिंग जबरसिंह, एसडीएम अशोक कुमार और नगर परिषद आयुक्त आशुतोष आचार्य भी मौके पर गए थे। जहां उन्हें ग्रामीणों ने कचरे के कारण मवेशियों की मौत होने का हवाला देते हुए कार्रवाई की मांग की थी। चर्चा है कि आज यानि 13 फरवरी को होने वाली बोर्ड बैठक में इसे भाजपा पार्षद मुद्दा बनाकर सभापति को घेर सकते है। और विधायक भीमराज भाटी के नहीं होने से वे उन पर हावी भी हो सकते है। इसके चलते भी बैठक स्थगित करने की चर्चा शहर में है।
351 करोड़ का बजट पेश होना था

ये भी पढे

बता दे कि नगर परिषद चेयरमैन रेखा राकेश भाटी के कार्यकाल की यह अंतिम बोर्ड बैठक है। जिनमें वे 351.77 करोड़ का बजट पेश करने वाले थे। जो गत वर्ष से 27.96 करोड़ रुपए ज्यादा है। इस बजट में उन्होंने अनुमानित 59.13 करोड़ अधिकारी, कर्मचारियों के वेतन, भत्ते और बोनस पर खर्च करना बताया। साथ ही 8.81 करोड़ रुपए प्रशासनिक व्यवस्था पर खर्च, 11.56 करोड़ परिवहन एवं संधारण खर्च, 1.50 खर्च, 2.15 अतिथि सत्कार और सांस्कृतिक कार्यक्रम पर खर्च करना बताया। इसके साथा ही नाली, सड़क, उद्यान रखरखाव, सैफ्टी टैंक की सफाई, नवजीवन योजना, अन्नपूर्णा रसोई योजना आदि पर भी अलग-अलग लाखों रुपए का बजट खर्च करना बताया।

यहां से होगी आय

आय के स्त्रो में उन्होंने चुंगी पुनर्भरण से 56.16 करोड़ बताया। साथ ही कृषि भूमि अंतरण शुल्क से 5.65 करोड़, रोड कटिंग से 5 करोड़, भवन व अनुज्ञा शुल्क, जन्म मुत्यु पंजीयन, पट्टा, भूमि, वार्षिक प्रीमियम लील से 7.3 करोड़ रुपए की आय होना बताया।

कब कितना बजट पेश किया गया

वर्ष 2020 में 334 करोड़

वर्ष 2021 में 351.47 करोड़

वर्ष 2022 में 385.17 करोड़

वर्ष 2023 में 323.81 करोड़

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA