VIDEOतखतगढ़-नगर पालिका मे 15 मिनट में 56 करोड़ 44 लाख बजट पारित, नहीं पहुंचे उपाध्यक्ष कुर्सी खाली, पानी बिजली सड़क के मुद्दे छाए

PALI SIROHI ONLINE

खीमाराम मेवाड़ा तखतगढ़

पाली। तखतगढ़-नगर पालिका बोर्ड की बजट बैठक मे 15 मिनट में 56 करोड़ 44 लाख का बजट ध्वनि मत से पारित, नहीं पहुंचे उपाध्यक्ष कुर्सी खाली, पानी बिजली सड़क के मुद्दे छाए

तखतगढ 12 फरवरी:(खीमाराम मेवाड़ा) ताकतगढ़ नगर पालिका में लगातार दूसरी बार बने भाजपा बोर्ड की तीसरी बजट बैठक सोमवार को नगर पालिका सभागार में नगर पालिका अध्यक्ष ललित रांकावत एवं अधिशासी अधिकारी नीलकमल सिंह राणावत की अध्यक्षता एवं नगर पालिका में आय-व्यय का ब्योरा मांग ने वाले पालिका उपाध्यक्ष की अनुपस्थिति में बजट बैठक निर्धारित समय से आधा घंटा देरी से सुबह 11:30 बजे शुरू हुई। जो चर्चा का विषय बनी रही,बैठक में 11 बजे तक पालिका अध्यक्ष सहित दो कांग्रेस के मिलकर कुल 9 पार्षद उपस्थित हुए बाद में कांग्रेस के नव निर्वाचित पार्षद भंवर एवं तीन भाजपा के कुल 13 पार्षदों की उपस्थिति में पालिका अध्यक्ष एवं अधिशासी अधिकारी द्वारा बैठक करवाई शुरू हुई। बैठक की कार्रवाई को शुरू करते हुए नगर पालिका अकाउंटेंट कालूराम सीरवी सर्वप्रथम वर्ष 2023 –24 का बजट 50 करोड़ 13 लाख 19 हजार का पठन करते हुए पटल पर आय-व्यय का ब्योरा पढ़कर सुनाया। बाद में वित्तीय वर्ष 2024–25 का अनुमानित 56 करोड़ 44 लाख का बजट पेश किया। जिससे सदन मे उपस्थित पक्ष विपक्ष द्वारा 11.45 बजे मात्र 15 मिनट में सवॅसमिति से पारित किया गया। जिस पर अधिशासी अधिकारी नीलकमल सिंह राणावत में सभी सदन के सदस्यों का आभार व्यक्त किया।

— विकास पर वार्ड नंबर 22 में सभी कार्य पूरे पर चर्चा, बजट परित के बाद नगर में विकास कार्यों को लेकर पार्षद डॉक्टर चंदनमल गांधी ने सदन में कहां की मुख्य चौराहे से मैन रोड पर हो रे डिवाइडर निर्माण जो कि बिना बोर्ड सक्षम स्वीकृति से हो रहा है। जो ठीक नहीं जब कि मेरे वार्ड में सड़क से लेकर एक भी कार्य नहीं हो रहा है। और सोशल मीडिया पर वार्ड नंबर 22 के पार्षद कर रहे हैं कि मेरे वार्ड के सभी कार्य पूरे हो गए। ऐसा क्यों जिस पर पालिका अध्यक्ष एवं अधिशासी अधिकारी ने कहा कि डिवाइडर निर्माण को लेकर पूर्व में बोर्ड बैठक में प्रस्ताव ले रखा है। उतने में वार्ड नंबर 22 के पार्षद राजेश कुमावत ने टेबल थप थपाते हुए कहा कि वार्ड नंबर 22 में जल्दी सीसीटीवी कैमरे भी लगा दिए जाएंगे। बैठक में बिजली विभाग द्वारा अपनी मनमानी के कारण कई जगह क्षतिग्रस्त विद्युत पोल एवं झूलती विद्युत तारों की लाइनों को नहीं हटाने की भी चर्चा चली। अध्यक्ष ने कहा मामले को लेकर मंत्री तक मैं बात कर रखी है। बैठक में पार्षद भंवरलाल मीणा, रमेश सोलंकी ने लंबे समय से वार्ड में पेयजल की समस्या को लेकर अवगत कराया। जिस पर पंप चालक राणू सिंह को बुलाकर मजदरो की कमियों को दूर कर दूसरे मजदूर लगाकर समस्या समाधान का आश्वासन दिया। बैठक में पार्षद राजेश कुमावत ने नगर में घूम रहे बेसहारा पशुओं को पकड़ कर गौशाला भेजने की बात कही।

— स्वागत से इनकार बोले साफा 50 हजार का, बैठक के दौरान पालिका अध्यक्ष ललित रांकावत ने हाल ही में वार्ड 17 के उप चुनाव में विजयी होकर पहली बार बैठक में पहुंचे पार्षद भंवरलाल मीणा के स्वागत की बात रखी लेकिन पार्षद मीणा ने तुरंत कह दिया कि मेरा कोई स्वागत नहीं करना है। एक साफा 50 हजार है। बैठक के दौरान पालिकाध्यक्ष रांकावत बजट पढ़ने लगे तो पार्षद मीणा ने मोबाइल फोन में गाना बजाते ही नीलकमलसिंह ने प्लीज फोन साइलेंट की बात कहते हुए नाराजगी ही जताई है। पार्षद बैठक में देवाराम चौधरी डॉक्टर चंदनमल गांधी नारंगी कुमारी लक्ष्मण कुमार राजेश कुमावत सुरेश सुथार प्रकाश सोलंकी सूरज वाल्मीकि सहित 13 पार्षद एवं नगर पालिका सहायक रतनलाल सांखला भूमि शाखा के गोपाल राम मौजूद रहे।

ये भी पढे

— इनका कहना है, सोमवार को बजट बोर्ड की बजट बैठक शांतिपूर्ण हुई बैठक में वित्तीय वर्ष 2024–25 का अनुमानित 56 करोड़ 44 लाख 54 बजट पारित किया गया। वार्डों में कुछ सड़क पानी की छोटी-मोटी समस्याएं आई है। बैठक में उपाध्यक्ष के नहीं पहुंचने का कारण सामाजिक कार्यों में व्यस्त होने के कारण उपस्थित नहीं हो पाए।
— नीलकमल सिंह राणावत, अधिशासी अधिकारी- नगर पालिका तखतगढ़

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA