VIDEO तखतगढ़-शीतला माता मंदिर की 8 मार्च को होगी प्राण प्रतिष्ठा, विशाल भजन संध्या में विभिन्न चढ़ावो की लगाई बोलियां,

PALI SIROHI ONLINE

खीमाराम मेवाडा

तखतगढ़-शीतला माता मंदिर जीणोद्वार निर्माण पूर्ण 8 मार्च को होगी प्राण प्रतिष्ठा, रात्रि विशाल भजन संध्या के साथ विभिन्न चढ़ावो की लगाई बोलियां, नगर वासियों ने बढ़ चढ़कर लिया भाग

तखतगढ 12 फरवरी:(खीमाराम मेवाड़ा) तखतगढ़ कस्बे के तालाब की पाल स्थित 150 वर्ष पुराना प्राचीन श्री शीतला माता मंदिर के 29 नवंबर को मूर्ति उत्थापन्न के बाद मंदिर को ध्वस्त कर 4 दिसंबर को नौ शीला का आधार शिलान्यास के बाद मंदिर जिर्णोद्द्वार निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है।अब जीणोद्वार मंदिर की 8 मार्च को प्रस्तावित प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व रविवार रात्रि को शीतला माता मंदिर प्रांगण में विशाल भजन संध्या का आयोजन किया।

VIDEO

भजन संध्या के मंच पर राजस्थानी भजन कलाकारों ने एक से बढ़कर एक श्री शीतला माता के भजनों की प्रस्तुतियां के साथ साथ विभिन्न चढ़ाव की बोलियां लगाई गई। श्री शीतला माता मंदिर जीणोद्वार समिति के सह सचिव पारस सिंह ने बताया कि शीतला माता मंदिर जिर्णोद्वार निर्माण कार्य अंतिम रूप देखकर पूर्ण हो चुका है। मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बीती रात्रि को समस्त नगर वासियों एवं समाज के पांच पटेलन की मौजूदगी में विशाल भजन संध्या का आयोजन किया गया।

और भजन संध्या के साथ-साथ आगामी महीने 8 मार्च को प्रस्तावित शीतला माता मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर विभिन्न चढ़ावो की बोलियां लगाई गई। जिसमें सनातन धर्म प्रेमियों एवं नगर वासीयो ने बढ़ चढ़कर भाग लिया है। 2 दिन तक चढ़ावो की बोलियां लगाई जाएगी। बाद में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव की तैयारी को युद्ध स्तर पर शुरू कर दिया जाएगा।

यह भी पढे

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA