बीजेपी ने सुमेरपुर पूर्व विधायक मदन राठौड़ और चुन्नीलाल गरासिया को बनाया राज्यसभा उम्मीदवार

PALI SIROHI ONLINE

खीमाराम मेवाड़ा तखतगढ़/पिन्टू अग्रवाल चामुंडेरी बाली/हरि सिंह पंवार/जगदिश सिंह गहलोत

जयपुर-राज्यसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने सोमवार रात राजस्थान से दो उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। मदन राठौड़ और चुन्नीलाल गरासिया को उम्मीदवार बनाया है। मदन राठौड़ पाली की सुमेरपुर विधानसभा सीट से दो बार विधायक रहे हैं। 2003 में पहली बार विधायक बने थे। वहीं 2013 में दूसरी बार विधायक बनकर विधानसभा पहुंचे थे। 2013 से 2018 में सरकारी उप मुख्य सचेतक रहे थे।

विधानसभा चुनाव-2023 में भाजपा ने टिकट नहीं तो सुमेरपुर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतरने की तैयारी थी। हालांकि पार्टी की मान-मनुहार के बाद वे मान गए थे और नाम वापसी कर ली थी। बताया जा रहा है कि इसी का परिणाम रहा कि उन्हें राज्यसभा में भेजा जा रहा है। गौरतलब है कि बीजेपी में भी संगठन के तौर पर लंबे समय से काम रह रहे हैं।

चुन्नीलाल गरासिया राजस्थान सरकार में मंत्री रहे हैं। संगठन में कई पदों पर रहे। बीजेपी एसटी मोर्चे के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं। गरासिया वर्तमान में बीजेपी में प्रदेश उपाध्यक्ष है।

27 को ही घोषित होंगे नतीजे नोटिफिकेशन के अनुसार, 15 फरवरी तक नामांकन दाखिल करने के अगले दिन 16 फरवरी को स्क्रूटनी होगी। इसके बाद प्रत्याशियों की तस्वीर साफ हो जाएगी। 27 फरवरी को सुबह 9 से शाम 4 बजे तक मतदान होगा। फिर 27 फरवरी की शाम 5 बजे मतगणना होगी और परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

यह भी पढे

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA