तखतगढ़-जाति सूचक शब्दों से अपमानित दजॅ मामले में सीओ सुमेरपुर ने परिवादियो के बयान लिए

PALI SIROHI ONLINE

जाति सूचक शब्दों से अपमानित दजॅ मामले को लेकर सीओ सुमेरपुर पहुंचे तखतगढ़ थाने, घटना स्थल पर पहुंच परिवादियो के बयान किए कलमबद।

तखतगढ 10 फरवरी:(खीमाराम मेवाड़ा) दो दिन पूर्व शाम को स्वामी विवेकानंद बस स्टैंड के पास एक मोबाइल शोरूम में मोबाइल की बात को लेकर तीन युवको को द्वारा अनादिकृत प्रवेश कर दुकान संचालक एवं ग्राहक से मारपीट करने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस और भारी भीड़ जमा हो गई। बाद पुलिस थाने में जाति सूचक शब्दों से अपमानित एवं मारपीट के दजॅ मामले की जांच कर रहे सीईओ सुमेरपुर ने शनिवार को तखतगढ़ थाना पहुंचकर घटनास्थल का मौका मिलकर परिवादियो के बयान कलमबद किए हैं। थाना अधिकारी कैलाश दान चारण ने बताया कि गुरुवार देर शाम को प्रार्थी श्रवण सिंह पुत्र राजू सिंह बालोत जाति राजपूत निवासी आलावा बी तहसील आहोर जिला जालौर ने लिखित रिपोर्ट पेश कर बताया कि गुरुवार शाम 6:00 बजे अपनी दुकान गुरु कृपा मोबाइल में व्यावसायिक कर रहा था उस दरमियांन मेरी दुकान में तीन व्यक्ति अनाधिकृत रूप से प्रवेश हुए तथा आते ही मेरे साथ पप्पू सिंह पुत्र विजय सिंह राजपूत निवासी बलूपुर ने थापो मुखो से मारपीट शुरू कर दी उस समय वहां मौजूद ग्राहक मनोहर पुत्र हंजारीमल जाती हरिजन व राहुलपुरी ने बचाने का प्रयास किया तो ग्राहक मनोहर के साथ भी मारपीट की मेरी दुकान में फर्नीचर कैश काउंटर को तोड़कर रुपए 5000 का नुकसान किया। और मौके से भाग निकले।

इसी तरह मनोहर पुत्र हंजारीमल ने लिखित रिपोर्ट पेश करें अवगत कराया की गुरुवार शाम 6:00 बजे मे मेरे भतीज सुनील एवं पुत्र लजित तीनों मोबाइल खरीदने के लिए बस स्टैंड के पास मोबाइल की दुकान गुरु कृपा मोबाइल की दुकान पर गए थे। जहां मोबाइल देख कर बातचीत कर रहे थे। की तीन लोग दुकान में घुसे और दुकानदार श्रवण सिंह से मारपीट करने लगे और फर्नीचर को तोड़फोड़ का नुकसान पहुंचाने लगे उस समय मैंने बीच बचाव करने का प्रयास किया तो बोले तू मुझे जानता है। बीच में पंचायती क्यों कर रहा है। और मुझे भी जाति सूचक शब्दों से अपमानित कर मेरे जेब से मोबाइल खरीदने के रुपए 20,000 भी छीन लिए। मेरे साथ सार्वजनिक रोड पर जाति सूचक शब्दों से अपमानित कर मारपीट की और मेरे भतीजे सुनील और पुत्र लजित के साथ भी पेट में मारपीट की।

घटना के बाद पता चला कि आरोपी पप्पू सिंह पुत्र विजय सिंह व रतनसिंह रोडला सहित एक अन्य व्यक्ति भी था। पुलिस ने प्रार्थी की रिपोर्ट पर एट्रोसिटी एक्ट में प्रकरण दर्ज कर जांच पत्रावली सीओ सुमेरपुर के हवाले करने के बाद शनिवार को वृत्तअधिकारी भूपेंद्र सिंह शेखावत ने घटनास्थल पहुंचकर परिवादियो के बयान कलमबद किए हैं। इस मौके पर व्यापार है उद्योग मंडल के अध्यक्ष विनोद सोलंकी सही भारी संख्या में लोग मौजूद थे।

— थाने का निरीक्षण , इससे पूर्व सुमेरपुर सी ओ भूपेंद्र सिंह शेखावत ने राज्य सरकार की 100 दिवसीय कार्य योजना के तहत तखतगढ थाने का निरिक्षण कर थानाधिकारी कैलाशा दान को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. निरीक्षण के दौरान शेखावत ने माल खाना, हवालात, बेरक ,स्वागत कक्ष का जायजा लिया और लम्बित मामलो में त्वरित कारवाई के निर्देश दिए।

फोटो 1 सी ओ सुमेरपुर शनिवार को घटनास्थल मोबाइल दुकानदार से बयान कलमबद करते
2- मौके पर उपस्थित ग्रामीणों की भीड़

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA