राजीव गांधी युवा मित्रों के धरने के 29 वें दिन केबिनेट मंत्री मीना को बताई अपनी वेदना

PALI SIROHI ONLINE

जयपुर के शहीद स्मारक पर चल रहे राजीव गांधी युवा मित्रों के धरने के 29 वें दिन राज्यभर से जयपुर पहुंची महिला युवा मित्रों ने केबिनेट मंत्री डाक्टर किरोड़ी लाल मीणा के निजी आवास पर पहुंच कर गाडी को घेरते हुए अपनी वेदना बताई तथा पुनः बहाली की मांग की है! युवा मित्र संघर्ष समिति राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष संजय मीणा ने बताया कि एक तरफ तो ये सरकार लाखों युवाओं को रोजगार देने का वादा कर सत्ता में आयी थी, वहीं आते ही राज्य भर के 5000 युवा मित्रों से उनका रोजगार ही छिन लिया! इससे युवा मित्रों में भारी आक्रोश है! उन्होंने बताया कि बहुत ही बड़े शर्म का विषय है कि आज राजस्थान का युवा पिछले 29 दिनों से भुखा प्यासा रहकर इस दिसंबर और जनवरी की भयंकर ठंड में खुले आसमां के तले शहीद स्मारक में धरना प्रदर्शन कर रहा है परन्तु उनकी सुध अभी तक प्रशासन ने नहीं ली है इससे आक्रोशित युवाओं ने मुख्यमंत्री जी को अपने रक्त से सैकडो पत्र लिखकर पुनः बहाली की मार्मिक अपील करते हुए चेतावनी भी दी थी कि यदि मुख्यमंत्री जी बहुत जल्द युवा मित्रों की बहाली नहीं करते हैं तो राज्यभर के तमाम युवा मित्र सड़कों पर भी खुन बहाने के लिए तैयार है! मीणा ने बताया कि वो राज्यभर के युवा मित्रों के साथ पिछले 29 दिनों से गांधीवादी तरीके से प्रदर्शन करते आ रहे हैं परन्तु सरकार ने शायद मानवीय संवेदना खो दी है शायद इसीलिए ही भूख प्यास से व्याकुल महिलाओं की इस तरह हालात होने के बावजूद भी सरकार की तरफ से अभी तक कोई सुध नहीं ली गई है! पाली जिले से भी सैकड़ों युवा मित्रों ने अपने जिलाध्यक्ष सुरेश नेतरा के नेतृत्व माननीय मुख्यमंत्री जी को आव्हान किया है कि आप एक तरफ तो बहन बेटियों के सुरक्षा की बात करते हो वही दूसरी ओर राज्य भर से आमरण और अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन में बैठी सैकड़ों महिला युवा मित्रों की दिनों-दिन बिगड़ती सेहत पर भी आपके कानों तक जूं क्यों नहीं रे़ंग रही? नेतरा ने बताया कि पाली जिले से सैकड़ों युवा मित्र भी पिछले 29 दिनों से धरने में उपस्थित है

यह भी पड़े

उन्होंने सरकार आड़े हाथों लेते हुए स्पष्ट शब्दों में कहा है कि सरकार ने बेरोजगार करने से हमने एक हमारे युवा साथी को हमेशा हमेशा के लिए खो दिया है क्या सरकार यही चाहती है कि हम सभी यही भूखे प्यासें मर जायें? यदि मुख्यमंत्री जी युवा मित्रों को पुनः बहाल नहीं करते हैं तो उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव में राज्य भर का प्रत्येक युवा मित्र ईट का जवाब पत्थर से देगा।

धरना स्थल पर पाली जिले से जिलाध्यक्ष सुरेश नेतरा के अलावा जिला उपाध्यक्ष महेंद्र चौधरी पाली और कैलाश गर्ग धणी, सोजत ब्लॉक अध्यक्ष रुपाराम, राजाराम भाटी सुमेरपुर, सरोज कुमारी रानी, रजिया हुसैन पाली, रेखा मेघवाल, विजयलक्ष्मी मेवाडा, दीक्षांत व्यास सोजत, हनवंत सिंह राठौड़ सहित सैकड़ों युवा मित्र मौजूद है!

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA