सांडेराव- ढोला में सड़क सुरक्षा नियमो‌ एवं साइनबोर्ड के बारे में विधार्थियों को किया जागरूक

PALI SIROHI ONLINE

नटवर मेवाड़ा

सांडेराव- ढोला में सड़क सुरक्षा नियमो‌ एवं साइनबोर्ड के बारे में विधार्थियों को किया जागरूक।
साण्डेराव- सडक सुरक्षा माह के अंतगर्त ब्यावर पाली पिण्डवाड़ा टोल प्लाजा बिरामी एवं स्थानीय पुलिस के साथ परिवहन विभाग के सयुंक्त तत्वाधान मे उच्च माध्यमिक विद्यालय ढोला मे सडक सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमे करीबन 200 विद्यार्थियों को सडक सुरक्षा नियमो के बारे मे विस्तार से जानकारी देते हुए उन्हें जागरूक किया गया।

इस अवसर पर परिवहन विभाग सुमेरपुर से परिवहन निरीक्षक विनीत चौहान ने कहा की हमें यातायात के नियमो की पालना करनी चाहिए ताकि हम सडक पर सुरक्षित सफर कर सके! उन्होंने बताया की कभी भी वाहन को तेज गति से एवं गलत दिशा मे नहीं चलना चाहिए ! उन्होंने विद्यार्थियों से अनुरोध किया की हमेशा दुपहिया वाहन पर हेलमेट लगाकर ही सफर करना चाहिए एवं वाहन चालक को अच्छी गुणवत्ता का आई ऐस आई मार्क वाला हेलमेट ही उपयोग में लेना चाहिए। उन्होंने बताया की मोटर वाहन 18 वर्ष की आयु होने पर ही ड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त करने के बाद ही चलाना चाहिए।

ब्यावर पाली पिण्डवाड़ा के रूट ऑपरेशन मैनेजर पांचूराम कुमावत ने सडक हादसों में अपनी जान गंवा देने वालों के प्रति अपनी गहरी सवेंदना प्रकट करते हुए कहा की सड़क दुर्घटनाओं में सबसे बड़ी वजह यातायात के नियमो की पालना नहीं करने के कारण होती है जिसके परिणाम बहुत घातक होते है जो की एक चिंता का विषय है ! उन्होंने सडक दुर्घटनाओं के मुख्य कारण एवं उनसे बचने के उपाय विस्तृत रूप से विद्यार्थियों को बताया ! उन्होंने बताया की हेलमेट हमारे नाजुक एवं मुख्य अंग सिर की सुरक्षा कैसे करता है एवं सीट बेल्ट कार मै कैसे अपनी जान बचाता है आदि के बारे में विद्यार्थियों को विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए जागरूक किया और बाइक पर हेलमेट पहन कर ही सड़क पर सफर करने को निवेदन किया

ये भी पढे

बिरामी टोल प्लाजा मैनेजर योगेश कुमार शुक्ला ने सडक सुरक्षा के रोड साइनबोर्ड के बारे मे भी विद्यार्थियों को जागरूक किया एवं उन पर लिखें साइन एवं चेतावनी की पालना करने का निवेदन किया ! विद्यार्थियों को रोड क्रॉस करते समय सावधानी,अंडरपास का उपयोग एवं रोड़ क्रॉसिंग पॉइंट पर दोनों साइड में देखकर ट्रेफिक क्लियर होने पर ही रोड क्रॉस करने की हिदायत दी गयी

इस दौरान ढोला सरपंच मेघाराम‌ परमार, साण्डेराव पुलिस थाने के‌ सुरेन्द्र सिंह, रूट पेट्रोलिंग के प्रेम सिंह राजपुरोहित, प्रकाश कुमार,इमरान खान,हीरालाल एवं विद्यालय के स्टाफ गण मौजूद रहे!

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA