पानी कनेक्शन के नाम पर वसूली का आरोप: ग्राम पंचायत कार्यालय के बाहर गांव के ग्रामीणों ने दिया धरना

PALI SIROHI ONLINE

रायपुर-रायपुर मारवाड़ उपखण्ड के मोहरा कलां गांव के लोगों ने ग्राम पंचायत पर विकास कार्य नहीं करवाने और पानी कनेक्शन के नाम पर वसूली का आरोप लगाया है। उन्होंने ग्राम पंचायत कार्यालय के बाहर ग्रामीणों और महिलाओं ने धरना प्रदर्शन किया।

ग्रामीणों ने बताया कि पिछले कई दिनों से गांव में महात्मा गांधी रोजगार योजनाओं के अंतर्गत होने वाले कार्य बंद होने से श्रमिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम पंचायत स्तर पर स्थानीय ग्रामीणों से पानी कनेक्शन के नाम पर तीन हजार की वसूली की गई। लेकिन उन्हें अभी तक कनेक्शन नही मिला। वहीं, कुछ ग्रामीणों ने भेदभाव का आरोप लगाते हुए बताया कि कुछ लोगों को बिना किसी वसूली किये उन्हें पानी का कनेक्शन दिया गया।

मामले को लेकर ग्रामीणों ने कई बार सरपंच फतेह सिंह उदावत और ग्राम विकास अधिकारी माणक चंद कुमावत से शिकायत करने के बावजूद कोई ठोस कदम नहीं उठाए जाने पर गुस्साए ग्रामीणों धरना दिया। ग्रामीणों ने कुछ दिनों पूर्व सोजत विधायक शोभा चौहान के रायपुर स्थित निवास पर पहुंचकर भी समस्या से अवगत कराया। फिर समस्या का समाधान नहीं हुआ। इसके बाद समाधान नही होने से आज सभी ग्रामवासी रायपुर के पूर्व विधायक सीडी देवल के बासनी दधवाड़िया स्थित आवास पर पहुंचकर गुहार लगाई। देवल ने अधिकारियों से बात कर ग्रामीणों की समस्याओं के समाधान की बात कही।

इधर, पीएचईडी रायपुर के सहायक अभियंता अशोक कुमार ने बताया कि ग्रामीणों को पूर्व मुख्यमंत्री के घोषणा के बाद मुख्यमंत्री राहत शिविर लगाकर निःशुल्क पानी कनेक्शन देने की कार्रवाई की जा रही। फिर भी अगर कोई कनेक्शन के नाम और वसूली करता है, तो गलत है। मोहरा कलां में ठेकेदार को पाबंद कर अगले एक सप्ताह में वंचित रहे ग्रामीणों को पानी कनेक्शन देने के निर्देश दिए है।

यह भी पढे

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA